कोरोना से जंग होगी और तेज

पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक

meeting

नई दिल्‍ली

देश में कोरोना की दूसरी लहर से पैदा हुए हालात पर चर्चा के लिए पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक हुई। इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि महामारी के चलते पैदा हुई स्थिति से निपटने के लिए सरकार के सभी विभाग एकजुट होकर काम कर रहे हैं और कोरोना के खिलाफ जंग तेज करने की रणनीति को अंतिम रूप दिया गया है। इसके अलावा पीएम मोदी ने मंत्रियों से अपने संबंधित क्षेत्रों के लोगों के साथ संपर्क में रहने, उनकी मदद करने और उनकी प्रतिक्रिया प्राप्त करने की गुजारिश की। उन्होंने स्थानीय स्तर पर समस्‍याओं की तुरंत पहचान और इनके समाधान पर भी जोर दिया। 

इस बैठक में मंत्रिपरिषद के सदस्यों के अलावा केंद्र सरकार के शीर्ष अधिकारी भी शामिल हुए। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान यह केंद्रीय मंत्रिपरिषद की पहली बैठक थी। बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रियों को जनता के बीच जाकर उनकी समस्‍याएं और मुद्दों को सुलझाने को कहा। मालूम हो कि देश में गहराए कोरोना संकट को थामने के लिए पीएम मोदी रोज अलग अलग बैठकें कर रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री राज्यों के मुख्यमंत्रियों और शीर्ष अधिकारियों के साथ कई दौर की बातचीत कर चुके हैं।

पीएम मोदी ने इस बैठक में हुई बातचीत के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी। पीएम मोदी ने कहा कि मंत्री परिषद की बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण से पैदा हुई स्थिति की समीक्षा की। इस बैठक में राज्यों के साथ समन्वय, चिकित्सा क्षमताओं को बढ़ाने और ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढ़ाने समेत विभिन्न कदमों पर चर्चा की गई। 

यूपी के सात शहरों में 18 प्लस वालों का टीकाकरण

यूपी में रविवार से टीकाकरण शुरू होगा, लेकिन पहले चरण में केवल सात शहरों में ही 18 प्लस वालों को टीका लगाया जाएगा। प्रदेश सरकार ने पहले चरण में उन शहरों में इस टीकाकरण का फैसला किया है, जहां पर नौ हजार से अधिक एक्टिव केस हैं।  प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश सरकार ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वायरस का टीकाकरण एक साथ न करवाकर थोड़े थोड़े समय के अंतराल पर कराने का फैसला किया है। इसके विपरीत महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश ने आज से टीकाकरण मुहिम शुरू करने में असमर्थता जताई है।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget