लॉकडाउन बढ़ा!, वैक्सीनेशन रुका

राज्यमंत्रिमंडल ने की प्रदेश में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश 

police

मुंबई

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर की चेन तोड़ने के लिए 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश मंत्रियों द्वारा की गई है जिसकी आधिकारिक घोषणा मुख्यमंत्री कर सकते हैं। इसके साथ ही जरूरी सेवाओं के लिए दी गई छूट पहले की तरह जारी रहेगी। माना जा रहा है कि ये फैसला सरकार ने एक बार फिर संक्रमण के केसों में हुई बढ़ोत्तरी के बाद लिया गया है। 10 मई तक संक्रमण के केसों में कमी देखी गई, तो उसके बाद संक्रमण का आंकड़ा फिर से बढ़ने लगा है। 

वहीं महाराष्ट्र सरकार ने 18 साल से 44 साल तक की आयु वालों के लिए शुरू किए गए वैक्सीनेशन के तीसरे चरण के अभियान को भी फिलहाल रोक दिया है। अब राज्यसरकार द्वारा पहले उन्हें वैक्सीन दी जाएगी, जिन्हें अभी तक दूसरी डोज नहीं दी गई है। राज्य सरकार के अनुसार अभी 16 लाख कोविशील्ड और चार लाख को-वैक्सीन की डोज देना बाकी है, जबकि सरकार के पास 7 लाख कोविशील्डऔर तीन लाख को-वैक्सीन की डोज है। 

फिर बढ़ी कोरोना रफ्तार

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए मामलों में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। मंगलवार की तुलना में बुधवार को कोरोना संक्रमित नए मरीजों की संख्यामें एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है। राज्यमें पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 46781 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, मौत के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है। राज्यमें बुधवार को कोरोना वायरस से 816 लोगों की मौत हुई। राहत की बात रही कि नए मामलों की तुलना में बुधवार को 58805 लोग कोरोना वायरस के ठीक भी हुए हैं।

मुंबई मे 2116 नए केसः मुंबई में कोरोना वायरस की रफ्तार धीरे-धीरे कम होती जा रही है। बुधवार को शहर में कोरोना वायरस के 2116 नए के सामने आए हैं। इसके अलावा शहर में 66 लोगों की मौत हो गई। राहत की बात रही कि 24 घंटे में नए केस की तुलना में दोगुने से भी ज्यादा 4293 लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए। फिलहाल शहर में 38,859 से अधिक एक्टिव केस हैं। 

राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के महानगरों के इतर कोरोना महामारी अब गांवों की तरफ पैर पसार रही है। बारामती के आस-पास के दर्जन भर से अधिक गांवों में हाई अलर्ट और अलर्ट जारी किया गया है। सरकार की कोशिश है किवह गांवों की तरफ बढ़ रहे कोरोना को नियंत्रित करे।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget