गर्मियों में ऐसे करें Lips Care


होठों को रगड़ें नहीं मेकअप रिमूवर से करें साफ

होंठों के फटने का मुख्य कारण ड्राइनेस है। ऐसे में लिपस्टिक उतारते समय होंठों को रखने से बचें। दरअसल ऐसा करने से होंठ और भी ड्राई होकर फटने लगते हैं। ऐसे में बेहतर है होंठों को साफ करने के लिए मेकअप रिमूवर यूज करें। आप चाहें तो इसके लिए नारियल, बादाम, जैतून आदि तेल कॉटन पर लगा होंठों से लिपस्टिक साफ कर सकती है।

वैसलीन या लिप बाम लगाएं 

अक्सर गर्मियों में स्किन के साथ होंठों में भी रूखापन बढ़ने लगता है। असल में, होंठों को नेचुरल ऑयल न मिलने पर डिहाइड्रेशन की परेशानी होती है। ऐसे में होंठ फटने लगते हैं। इससे बचने के लिए हमेशा अपने पास वैसलीन या लिप बाम रखें। साथ ही समय-समय पर इसे इस्तेमाल करें।

होठों की ब्रश से करें सफाई

दांतों की सफाई के लिए हर कोई ब्रश करता है। मगर आप उसी ब्रश से होंठों की खूबसूरती भी बढ़ा सकती है। जी हां, ब्रश करने के बाद उसे हल्के हाथों से होंठों पर रगड़ें। इससे होंठों पर मौजूद डेड स्किन की परत दूर होकर होगी दूर। साथ ही इससे होंठों की मसाज होने से होंठों में ब्लड फ्लो बढ़ेगा।

सोने से पहले होंठों की मसाज करें

दिन के साथ रात को भी लिप केयर करें। इसके लिए सोने से पहले होंठों पर वैसलीन, लिप बाम या कोई भी नेचुरल तेल लगाएं। इससे 20-30 सेकंड होंठों की मसाज करें। फिर सो जाएं। ऐसे में होंठों के कटने, फटने की परेशानी दूर होगी। साथ ही होठ मुलायम व गुलाबी नजर आएंगे। ‌

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget