कोविड-19 पर आधारित वर्कशॉप्स लांच


मुंबई

भारत की पहली और अग्रणी फास्ट चैकिंग इनीशिएटिव बूम लाइव ने वरिष्ठ नागरिकों को कोविड-19 के बारे में जागरुक बनाने के लिए एक वर्कशॉप तथा पांच छोटी सूचनाप्रद फिल्मों का लांच किया है। कोविड-19 के लिए उचित व्यवहार को बढ़ावा देना इस पहल का मुख्य उद्देश्य है। 

ऐसे समय में जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी के खतरे से जूझ रही है, डिजिटल और भौतिक दुनिया में कई तरह की जानकारी है जो अक्सर लोगों को भ्रमित करती है और वे हर जानकारी पर भरोसा नहीं कर पाते। तकनीकी पहलुओं और जागरुकता की कमी के चलते अक्सर वरिष्ठ नागरिक जानकारी के कमी के लिए सबसे ज़्यादा संवेदनशील होते हैं। इसी कमी को दूर करने के लिए बूम देश भर के वरिष्ठ नागरिक मंचों, संगठनों एवं संस्थाओं के साथ साझेदारी में निःशुल्क ऑनलाईन वर्कशॉप्स “Information Overload in times of COVID-19”  का आयोजन करने जा रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को सशक्त बनाना इसका मुख्य उद्देश्य है ताकि वे खबरों, राय, प्रचार और विश्लेषण के बीच के अंतर को समझ सकें। बूम ने पांच छोटी फिल्मों की एक सीरीज़ भी लॉन्च की है। खासतौर पर वरिष्ठ नागरिकों में कोविड-19 के लिए अनुकूल व्यवहार को बढ़ावा देना इस सीरीज़ का मुख्य उद्देश्य है। 

एच.आर. वेंकटेश, डायरेक्टर, ट्रेनिंग एण्ड रीसर्च तथा बूम लाईव और बूम फैक्ट चैकर्स की एक टीम के नेतृत्व में आयोजित ये वर्कशॉप्स गलत जानकारी, झूठी जानकारी और असत्यापित जानकारी की अवधारणा को स्पष्ट करेंगी।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget