फोन पे ने किया 30 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर का आंकड़ा पार


नई दिल्ली

फोनपे, भारत के सबसे बड़े डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म, वॉल्यूम और वैल्यू दोनों के हिसाब से, ने घोषणा की कि उसने 30 करोड़ आजीवन पंजीकृत उपयोगकर्ताओं की उपलब्धि हासिल कर ली है। कंपनी ने मई '21 में 12.5 करोड़ मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (एमएयू) और $390 बिलियन अमरीकी डाॅलर से अधिक की वार्षिक टीपीवी रन-रेट की सूचना दी। इसका मर्चेंट नेटवर्क भी पूरे भारत में तेजी से बढ़ रहा है, और अब भारत में 11,000 कस्बों और तालुकाओं में 2 करोड़ से अधिक ऑफ़लाइन व्यापारी इससे जुड़े हैं।

फोनपे ने नवंबर 2020 में 25 करोड़ पंजीकृत उपयोगकर्ताओं का आंकड़ा पार कर लिया था, और 6 महीने से भी कम समय में 5 करोड़ पंजीकृत उपयोगकर्ताओं को जोड़ा है। मार्च'21 में, फोनपे एक महीने में एक अरब से अधिक UPI लेनदेन को संसाधित करने वाला पहला उद्योग कंपनी बन गया, और तब से हर महीने अपने प्लेटफॉर्म पर एक अरब से अधिक UPI लेनदेन कर रहा है। 

फोनपे के संस्थापक और सीईओ समीर निगम ने इस उपलब्धि के बारे में बात करते हुए कहा कि हमें खुशी है कि हमने 30 करोड़ पंजीकृत उपयोगकर्ता का आंकड़ा पार कर लिया है और हम इसके लिए आभारी हैं कि इतने सारे भारतीय हम पर भरोसा करते हैं। फोनपे ऐप देश के 99% से अधिक में फैले 19,000 से अधिक पिन-कोड से लेनदेन संसाधित कर रहा है। इनमें से 80% से अधिक लेनदेन टियर 2, टियर 3, टियर 4 शहरों और उससे आगे के उपयोगकर्ताओं द्वारा किए जा रहे हैं, जो इस तथ्य का एक प्रमाण है कि भारत में डिजिटल भुगतान को अपनाना वास्तव में समावेशी है। हम 2023 तक 50 करोड़ भारतीयों को डिजिटल भुगतान अपनाने के अपने मिशन को प्राप्त करने के लिए प्रत्येक भारतीय उपभोक्ता की जरूरतों को पूरा करने के लिए और भी सरल, अधिक स्थानीय और अधिक सहज भुगतान समाधान बनाने का प्रयास करेंगे।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget