370 पर घिरी कांग्रेस!

फारूक अब्दुल्ला गदगद, भाजपा हुई लाल

congress

नई दिल्‍ली

वरिष्‍ठ कांग्रेसी दिग्विजय सिंह ने  अनुच्छेद 370 को लेकर विवाद खड़ा कर दिया है जिससे कांग्रेस बुरी तरह घिर गई है। दिग्विजय सिंह का क्लब हाउस का ऑडियो सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है, तो वह जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को फिर से बहाल करेगी।  इस ऑडियो को लेकर भाजपा ने दिग्विजय सिंह के साथ ही कांग्रेस पर हमला बोला है।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि  यह कांग्रेस पार्टी में व्याप्त हताशा का संकेत है। कांग्रेस  किसी भी कीमत पर  सत्ता में वापस आने की कोशिश कर रही है। इसके लिए  भारत माता की अखंडता को भी दांव पर लगा रही है। जब भी कांग्रेस इस तरह की बात करती है, तो यह इस्लामाबाद में खुशी और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को और बढ़ावा मिलता है।

जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना ने कहा कि एक बार फिर साबित हो गया है कि कांग्रेस का हाथ पाकिस्तान, आतंकवादियों और  अलगाववादियों के साथ है। लोगों ने 370 हटाने के निर्णय को स्वीकार किया है, लेकिन कांग्रेस के नेता पाकिस्तान के इशारों पर नाच रहे हैं। 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मैं दिग्विजय सिंह का बहुत आभारी हूं।  उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों की भावनाओं को महसूस किया है।  मैं इसका तहेदिल से स्वागत करता हूं और उम्मीद करता हूं कि सरकार इस पर दोबारा गौर करेगी।

भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा- ''क्लब हाउस चैट में, राहुल गांधी के शीर्ष सहयोगी दिग्विजय सिंह एक पाकिस्तानी पत्रकार से कहते हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वे अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले पर पुनर्विचार करेंगे। वास्तव में? यही तो पाकिस्तान चाहता है...।''

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी वायरल चैट को ट्वीट करते हुए लिखा, ''कांग्रेस का पहला प्यार पाकिस्तान है। दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी का संदेश पाकिस्तान तक पहुंचाया है।''

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह पाकिस्तान की हां में हां मिला रहे हैं। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए। 

भाजपा के एक नेता ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर दिग्‍विजय सिंह को गिरफ्‍तार कराने और एनआईए से पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है। फिलहाल दिग्‍विजय के बोल पर मचे बवाल को लेकर कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता मंुह नहीं खोल रहा है, जिससे भाजपा को यह कहने का मौका मिल गया है उसका 370 प्‍लान लीक हो गया है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget