41 साल बाद किसी महिला को बनाया गया मंत्री

chandika priyanga

नई दिल्ली 

एआईएनआरसी विधायक चंद्रिका प्रियंगा ने मंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही पुडुचेरी में इतिहास रच दिया है। केंद्र शासित प्रदेश में 41 साल के अंतराल के बाद किसी महिला ने मंत्री पद की शपथ ली है। प्रियंगा के पहले दिवंगत कांग्रेस नेता रेणुका अप्पादुरई वर्ष 1980-83 तक पुडुचेरी में महिला मंत्री थी। अप्पादुरई को एमडीआर रामचंद्रन की द्रमुक नीत गठबंधन सरकार में शिक्षा मंत्री बनाया गया था। 

पुडुचेरी में रविवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) मंत्रिमंडल में पांच मंत्री शामिल किए गए। मुख्यमंत्री एन. रंगास्वामी के शपथ ग्रहण करने के करीब दो महीने बाद नए मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल किया गया है। उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने राजनिवास के सामने पांचों मंत्रियों को पद की शपथ दिलाई। शपथ लेने वाले मंत्रियों में ए. नमशिवायम, के. लक्ष्मीनारायणन, सी. डीज्याकुमार, चंद्रिका प्रियंगा और ए के साई जे सरवन कुमार शामिल हैं। सभी ने ईश्वर को साक्षी मानकर शपथ ग्रहण की।

 इस अवसर पर मुख्यमंत्री रंगास्वामी एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे। हालांकि, मंत्रियों के विभागों की अबतक घोषणा नहीं की गई है। गौरतलब है कि महीनों से पुडुचेरी के मंत्रिमंडल को लेकर बने संशय को खत्म करते हुए मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने 23 जून को उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन को मंत्रियों की सूची सौंपी थी जिसे बाद में राष्ट्रपति ने मंजूरी दी।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget