पहली बार पांच मिलियन हुआ क्लाइंट बेस


मुंबई

फिनटेक ब्रोकर एंजेल ब्रोकिंग ने पिछले महीने रिकॉर्ड मंथली ग्रॉस क्लाइंट जोड़ने के बाद जून 2021 में ग्राहक जोड़ने का सिलसिला जारी रखा है। भारत में शेयर बाजार में ट्रेडिंग करने वालों की संख्या बढ़ी है और एंजेल ब्रोकिंग ने भी बाजार के जोश को प्रतिध्वनित किया है। इसने बढ़े हुए मंथली क्लाइंट एडिशन रेट में सफलतापूर्वक '5 मिलियन ग्राहक' का मील का पत्थर पार कर लिया है।

एंजेल ब्रोकिंग ने मई 2021 में अपना अब तक का सबसे अधिक मासिक सकल ग्राहक अधिग्रहण किया, क्योंकि यह 0.43 मिलियन ग्राहकों से जुड़ा था, जो पिछले वित्त वर्ष में दर्ज मासिक औसत से दोगुना था। इसकी ग्राहक वृद्धि दर तिमाही दर तिमाही लगातार बढ़ी है, वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में 14 गुना से अधिक बढ़कर 0.96 मिलियन हो गई है, जो वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में 0.10 मिलियन से कम थी। एंजेल ब्रोकिंग लगभग 4.8 ट्रिलियन रुपए के रिकॉर्ड एवरेज डेली टर्नओवर तक पहुंच गया है, जो 2020 की पहली तिमाही के 253 बिलियन रुपए की तुलना में लगभग 19 गुना अधिक है। एंजेल ब्रोकिंग के चीफ ग्रोथ ऑफिसर प्रभाकर तिवारी ने इस उपलब्धि पर कहा कि पिछले कुछ वर्षों में एंजेल ब्रोकिंग ने डिजिटल परिवर्तन के रास्ते पर बड़ी मेहनत से यात्रा की है। यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि हमारे संयुक्त प्रयास वांछित परिणाम दे रहे हैं। हालांकि, हम मानते हैं कि यात्रा अभी शुरू हुई है। भारत में खुदरा भागीदारी अभी भी 4% से थोड़ी अधिक है। इसलिए, हमें जिस तरह की प्रतिक्रिया मिल रही है, वह केवल बड़े आइसबर्ग का एक सिरा है। उद्योग को आने वाले कुछ वर्षों में निवेशकों के आने वाले तूफान के लिए तैयार रहना होगा। यह पीढ़ी परफेक्ट से कम में समझौता नहीं करेगी। कंपनी ने सभी प्रक्रियाओं के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग का लाभ उठाने पर ध्यान केंद्रित किया और इसका ही परिणाम शानदार विकास के तौर पर सामने आया है। 


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget