लकी ड्रॉ के नाम पर डॉक्टर से ठगी

मुंबई

दक्षिण मुंबई के मलबार हिल इलाके में रहने वाले एक डॉक्टर को मुफ्त में कार देने का लालच देकर ठगी करने का मामला सामने आया है। डॉक्टर की शिकायत के आधार पर मलबार हिल पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

साइबर अपराधियों की जाल में डॉक्टर भी इनका शिकार बन गए।आरोपियों ने उन्हें बताया कि लकी ड्रॉ में उनको महंगी एसयूवी कार लगी है। इसके बदले डॉक्टर से डेढ़ लाख रुपए लेकर चूना लगा दिया। ठगी होने पर डॉक्टर ने मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की है। 

शिकायत के अनुसार डॉक्टर के मोबाइल पर मैसेज आया कि उन्हें महिंद्रा की एसयूवी कार लकी ड्रॉ में लगी है। अगर आप कार नहीं खरीदना चाहते हैं तो आपको एक लाख 70 हजार नकद दिए जाएंगे। डॉक्टर ने मैसेज में आये मोबाइल क्रमांक से संपर्क किया। उसने डॉक्टर को लकी ड्रा के बारे में समझाया और कहा प्रक्रिया शुरू करने के लिए आपको शुरुआत में 6,500 रुपये देने होंगे। डॉक्टर ने गूगल पे के जरिए ऑनलाइन रकम ट्रांसफर कर दी। दो दिनों के बाद डॉक्टर को फिर से फोन आया। 

फोन करने वाले ने बताया कि रजिस्ट्रेशन हो गया है अब वेरिफिकेशन के लिए 12,000 रुपए भरना होगा। इसके बाद आरटीओ रजिस्ट्रेशन शुल्क, कार का पेपर नाम से करने, परीक्षण शुल्क, आरबीआई शुल्क जैसे कारण बताते हुए एक लाख 45 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए गए।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget