पूरे पांच साल चलेगी आघाड़ी सरकार : शरद पवार

विपक्ष की आलोचनाओं का दिया जवाब  ।  समन्वय के लिए छह नेताओं की समिति

sharad pawar

मुंबई

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने विश्वास जताया है कि महाविकास आघाड़ी सरकार पांच साल तक चलेगी। उन्होंने विपक्ष की आलोचना का जवाब देते हुए कहा है कि सरकार में उचित समन्वय है और यह बहुत सुचारू रूप से चल रही है। पवार ने कहा कि सरकार में शामिल तीनों पार्टियों में तालमेल बनाए रखने की जिम्मेदारी छह नेताओं पर है। वे बारामती में मीडिया से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सरकार चलाने वक्त कई बार समस्याएं खड़ी हो जाती है। इन समस्याओं के समाधान के लिए कोई यंत्रणा होनी चाहिए, इस बारे में चर्चा हुई है। इस अनुसार तीनों दलों के सहयोगियों को कुछ जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनमें कांग्रेस के बालासाहेब थोरात, अशोक चव्हाण, शिवसेना से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई और राकांपा से अजित पवार और जयंत पाटिल शामिल हैं।

राकांपा प्रमुख ने कहा कि किसी भी महत्वपूर्ण रणनीतिक प्रश्न के लिए, हमारे ये छह सहयोगी एक साथ बैठते हैं और निर्णय लेते हैं। इसलिए सरकार बहुत अच्छा कर रही है और चूंकि सभी की भूमिका है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि सरकार पांच साल तक चलेगी।

भारतीय रिजर्व बैंक ने विधायकों और सांसदों को नागरिक सहकारी बैंकों के पूर्णकालिक निदेशक बनने से रोक लगा दी है। इस मामले पर शरद पवार ने कहा कि आरबीआई वित्तीय संस्थानों, बैंकिंग संस्थानों की देखरेख करने वाला शीर्ष निकाय है। ऐसे में उसने कुछ नीतिगत निर्णय लिए हैं तो इस बारे में जानकारी हासिल करनी होगी। यदि कोई निर्णय लिया गया है, तो उसे स्वीकार करना होगा।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget