हमें भी अपने बल पर लड़ने का अधिकार: ठाकरे

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को सुनाई खरी-खरी । शिवसेना ने मनाया 55वां स्थापना दिवस । सोशल मीडिया से शिवसैनिकों का संबोधन


मुंबई

महाविकास आघाड़ी सरकार के प्रमुख घटक दल शिवसेना के 55वें स्थापना पर सोशल मीडिया के जरिए शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए पक्ष प्रमुख और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस के ‘एकला चलो’ अभियान पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भरता का यह नारा केवल चुनाव का नहीं, अन्याय के खिलाफ लड़ने का भी है। हम भी आत्मनिर्भरता का नारा भी देंगे। अपने दम पर लड़ना हमारा अधिकार है।    

राज्य में बोल रहा है अपना काम

उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद शिवसेना का यह दूसरा स्थापना दिवस था। उन्होंने कहा कि सामने शिवसैनिक नहीं हैं और मैं एकतरफा बोल रहा हूं, इस तरह का भाषण देना कठिन है। राज्य में आज अपना काम बोल रहा है, इस वजह से कई लोगों के पेट में दर्द है। उन्हें दवा देने वाला मैं डॉक्टर नहीं, लेकिन मैं उन्हें राजनीतिक दवा दूंगा। सत्ता न मिलने पर कई लोग छटपटा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में कई राजनीतिक दल अपने दम पर चुनाव लड़ने के  नारे लगा रहे हैं। हम भी देंगे। लेकिन आत्मनिर्भरता क्या है? आत्मनिर्भरता को चुनाव लड़ने तक सीमित नहीं रखना चाहिए। चुनाव आते हैं और चले जाते हैं। आत्मनिर्भरता में गर्व और स्वाभिमान की बात होनी चाहिए। हम भी आत्मनिर्भरता का नारा भी देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने दम पर लड़ना हमारा अधिकार है। उन्होंने कहा कि जब शिवसेना बनी थी, तब मराठी लोग महत्वहीन थे, उन्हें अपमान सहना पड़ रहा था। अगर शिवसेना की स्थापना नहीं होती तो....। जो मेरे दादा और शिवसेना प्रमुख कहते थे, वह कहने के लिए आत्मविश्वास और आत्मबल का महत्व है।  

डर जाए तो वह शिवसैनिक कैसा?

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब शिवसेना पर संकीर्णता और प्रांतवाद का आरोप लगाया गया, तब भी शिवसेना प्रमुख आगे बढ़े। अगर मुसीबत से डर जाए तो वह शिवसैनिक कैसा? हमें संकट को उसकी छाती पर चढ़कर मात देना सिखाया गया है। उन्होंने कहा कि  मैंने उन लोगों से बातचीत की जो दुर्भाग्य से पिछला चुनाव हार गए थे। मैंने उनसे कहा कि हार शब्द निकाल दो, जो खर्च हुआ वह खत्म हो गया।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget