कोश्यारी, फड़नवीस सहित कई नेताओं ने किया योग

योग दिवस

fadanvis

मुंबई

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राज भवन में योग सत्र में भाग लिया। कोश्यारी तथा विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने अच्छा शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य पाने के लिए योग के महत्व पर जोर दिया। राज भवन की ओर से जारी वक्तव्य में बताया गया कि कोश्यारी, अधिकारियों एवं स्टाफ के कुछ सदस्यों के साथ राज भवन में योग सत्र में शामिल हुए। यह सत्र एक सदी पुराने योग प्रशिक्षण केंद्र ‘द योग इंस्टीट्यूट’ की निदेशक हंसा जयदेव के मार्गदर्शन में हुआ। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर योग सत्र के दौरान सामाजिक दूरी के नियम का पालन किया गया।

दूसरी ओर, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर में ‘योग एन इंडियन हेरिटेज’ अभियान में शामिल हुए।  विपक्ष नेता देवेंद्र फड़नवीस ने अपने सरकारी आवास सागर बंगले पर तथा भाजपा कार्यालय में भी योग कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल शामिल हुए। वहीं महाराष्ट्र के पीडब्ल्यूडी मंत्री अशोक चव्हाण ने अपने ट्विटर हैंडल पर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की ‘शीर्षासन’ करते हुए तस्वीर साझा की।

चव्हाण ने ट्वीट किया, ‘‘आइये, इस अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर हम योग में निहित तीन सच्चे गुणों-अहिंसा, सत्य का पालन करने और घृणा एवं दुर्भावना से दूर रहने को अपनाने का पुन: संकल्प करें।’’ 

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि अच्छा शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य पाने के लिए योग एक उत्कृष्ट तरीका है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अच्छी सेहत और दीर्घकालिक लाभ पाने के लिए योगाभ्यास करना चाहिए।

कोरोना वायरस संबंधी पाबंदियों के कारण कई संगठनों ने ऑनलाइन योग सत्र आयोजित किए। भाजपा नेता शाइना एनसी ने बताया कि उनके द्वारा आयोजित ऑनलाइन योग सत्र में करीब सात हजार लोग शामिल हुए।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget