रिलायंस जनरल इंश्योरेंस का वादा ग्राहकों का कॉल नहीं होगा मिस


मुंबई

रिलायंस कैपिटल की 100% सहायक कंपनी रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने हाल ही में अपने कॉल-सेंटर आईवीआर सिस्टम पर एआई-पावर्ड इंटेलिजेंट वर्चुअल असिस्टेंट स्पीचबॉट को लॉन्च किया। स्पीचबॉट को ग्राहकों की स्वत: पहचान करने के लिए सहज रूप से डिज़ाइन किया गया है। यह सुविधा ग्राहक को जवाब पाने के लिए फिजिकल कॉल-सेंटर सपोर्ट की प्रतीक्षा किए बिना अपने मोटर के दावों (क्लेम्स) को दर्ज कराने में सक्षम बनाता है। 24x7 उपलब्धता के साथ, स्पीचबॉट क्लेम सेटल हो जाने तक की प्रक्रिया के दौरान बगैर किसी इंतजार के ग्राहकों को अनेक भाषाओं में यह सुविधा उपलब्ध कराता है। मोटर बीमा इंडस्ट्री में, क्लेम दर्ज करने की जरूरत मुख्य रूप से ऐसे वक्त होती है जब ग्राहक अपने वाहन के क्षतिग्रस्त या खराब होने जैसी स्थिति का सामना कर रहा होता है, ऐसे में शीघ्र और प्रभावी ढंग से सहायता मुहैया कराना जरूरी हो जाता है। आज के समय में जब ग्राहक क्लेम को दर्ज करने के लिए सपोर्ट सेंटर पर कॉल करता है, तो कस्टमर सपोर्ट एक्जीक्यूटिव के लंबे समय तक कॉल पर बिजी होने की जानकारी मिलती है या कॉल ड्रॉप होती है। जिसकी वजह से ग्राहकों को भारी परेशानी होती है। 


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