कोरोना से जंग में मोदी की नई फोर्स

modi

नई दिल्ली

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार आ रही कमी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों को आगाह किया कि खतरा अभी टला नहीं है, क्योंकि यह वायरस अभी मौजूद है और इसके स्वरूप बदलने की संभावना बनी हुई है।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोविड-19 के खिलाफ अग्रिम मोर्चे के कार्यकर्ताओं के लिए विशेष रूप से तैयार एक क्रैश कोर्स की शुरुआत करने के बाद अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी सावधानियां बरतने के साथ ही भावी चुनौतियों से निपटने के लिए देश की तैयारियों को ज्यादा मजबूत करना होगा। आज की यह शुरूआत कोरोना से लड़ने का एक अहम कदम है। उन्होंने कहा, ‘इस अभियान से कोविड से लड़ रहे स्वास्थ्य क्षेत्र के लोगों को नई ऊर्जा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इसी लक्ष्य के साथ आज देश में अग्रिम मोर्चे के करीब एक लाख कोरोना योद्धाओं को तैयार करने का ‘‘महा-अभियान’’ शुरु हो रहा है। इस अवसर पर हर देशवासी को मुफ्त टीका लगाने की केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री ने लोगों से मास्क पहनने और उचित दूरी का पालन करने सहित बचाव के सभी उपायों का पालन करने का आग्रह किया। कोरोना की दूसरी लहर में हम लोगों ने देखा कि इस वायरस का बार-बार बदलता स्वरूप किस तरह की चुनौतियां हमारे सामने ला सकता है। ये वायरस हमारे बीच अभी भी है और इसके उत्परिवर्तित होने की संभावना भी बनी हुई है। हर सावधानी के साथ, आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए हमें देश की तैयारियों को और ज्यादा बढ़ाना होगा।’

मोदी दुनिया में टॉपर

लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जलवा बरकरार है। दुनिया के कई बड़े नेताओं को नरेंद्र मोदी ने लोकप्रियता के मामले में पीछे छोड़ दिया है। दुनियाभर में पसंद किए जाने वाले नेताओं में पीएम मोदी पहले स्थान पर हैं। अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से किए गए सर्वे में यह बात निकलकर सामने आई है। सर्वे में ब्रिटेन, रूस, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, जर्मनी और फ्रांस समेत 13 देशों के नेताओं से प्रधानमंत्री मोदी काफी आगे हैं। प्रधानमंत्री की ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग 66 फीसदी है। भारत में 2 हजार 126 वयस्क लोगों पर किए गए सर्वेक्षण के साथ मॉर्निंग कंसल्ट ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर ने पीएम मोदी के लिए 66 फीसदी अप्रूवल दिखाया।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget