कोरोना का खतरा अभी टला नहींः उद्धव ठाकरे

मालाड के जंबो कोविड सेंटर का सीएम ने किया उद्घाटन । एमएमआरडीए द्वारा तैयार सेंटर मनपा को समर्पित


मुंबई 

राज्य में कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए सोमवार को मालाड में एमएमआरडीए द्वारा तैयार किए गए कोविड सेंटर का उद्घाटन कर मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने मुंबई मनपा को सौंपा। ऑनलाइन माध्यम से मनपा को कोविड सेंटर सौंपने के बाद सीएम ठाकरे ने कहा कि कोरोना डेल्टा प्लस के बढ़ते प्रकोप और मरीजों की घटती संख्या के बावजूद स्वास्थ्य मानदंडों का सख्ती से पालन करना महत्वपूर्ण है। कोरोना की दूसरी लहर भले ही कम हो रही है और अस्पतालों में बेड खाली हैं, लेकिन अभी भी कोरोना का खतरा टला नहीं है इसलिए जनता से मेरा आव्हान है कि भीड़ -भाड़ इलाके में न जाएं, मास्क पहनें और कोरोना के लिए जारी दिशा निर्देश का पालन करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसा कि कहा जाता है, हमें यह देखने के लिए सावधान रहना होगा कि पूरी दुनिया में फिर से कोरोना की लहर उठ रही है। स्वास्थ्य सुविधाओं के निर्माण और नागरिकों के स्वास्थ्य के हित में किसी भी तरह की कमी नहीं होने देंगे।

राज्य में प्रतिदिन 15 लाख वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिदिन 15 लाख लोगों का टीकाकरण करने का सरकार का लक्ष्य है। कोरोना को मात देने के लिए सरकार हर कदम उठाने के लिए तैयार है। इसलिए हमारा लक्ष्य है कि राज्य की अधिक से अधिक जनता का टीकाकरण किया जाए। एमएमआरडीए के आयुक्त श्रीनिवासन ने बताया कि मालाड में बने 2170 बेड वाले कोविड सेंटर में करीब 70 फीसदी 1,536 ऑक्सीजन बेड और 190 आईसीयू बेड हैं। बच्चों के लिए 200 ऑक्सीजन पीडियाट्रिक बेड और 50 पीडियाट्रिक आईसीयू बेड हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए आने वाले समय में कांजुरमार्ग, सायन, वर्ली रेसकोर्स भी जंबो कोविड सेंटर शुरू किए जाएंगे। इसके साथ नेस्को, रिचर्डसन और क्रुडास भायखला और एनएससीआई में बेडों  की संख्या बढ़ाई जाएगी।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget