लोकनायक थे गोपीनाथ मुंडे: नड्डा

पुण्यतिथि पर डाक विभाग ने जारी किया विशेष कवर


मुंबई

लोकनेता स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे की पुण्यतिथि पर उनके सामाजिक कार्य में दिए गए योगदान को देखते हुए गुरुवार को केंद्र सरकार के डाक विभाग की तरफ से विशेष कवर का विमोचन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद अध्यक्ष के रूप में उपस्थित थे।    

इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि गोपीनाथ मुंडे एक लोक नेता, लोक नायक थे। आज के दिन पोस्टल विभाग ने जो विशेष कवर निकाला है, मैं इसके लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं। मुझे विश्वास है कि मुंडे की जीवनी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेगी। नड्डा ने कहा कि गोपीनाथ मुंडे जमीन से जुड़े अपार जन समर्थन के धनी थे। उन्होंने गरीब, किसान, दलित, पिछड़ों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आवाज उठाई। राजनेता होने के साथ ही वो किसान भी थे, सही मायने में वे बहुजन समाज के नेता थे। अपनी आत्मीयता के साथ वो हजारों कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलते थे। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि गोपीनाथ मुंडे ने जिंदगी भर गरीबों जनता की सेवा और कल्याण के लिए संघर्ष किया। देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे लोकनेता और लोकनायक थे। विपक्ष के रहते हुए उन्होंने लगातार अन्याय के खिलाफ आवाज उठाई।

इस दौरान विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस और प्रदेश महासचिव चंद्रशेखर बावनकुले हिंगोली से, प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल पुणे, भाजपा राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे और सांसद प्रीतम मुंडे तथा भागवत कराड गोपीनाथ गड से और सुधीर मुनगंटीवार चंद्रपुर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल हुए।    

इधर मुंबई प्रदेश कार्यालय से केंद्रीय मंत्री संजय धोत्रे, केंद्रीय राज्य मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे, संगठन मंत्री शिवप्रकाशजी, विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर, मुंबई प्रदेश अध्यक्ष  मंगलप्रभात लोढा, राष्ट्रीय सचिव विनोद तावडे, प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा वाघ, प्रदेश महासचिव श्रीकांत भारतीय, कार्यालय सचिव मुकुंद कुलकर्णी, सहकार्यालय सचिव भरत राऊत, मीडिया प्रमुख विश्वास पाठक, मीडिया सह-संयोजक ओमप्रकाश चौहान आदि उपस्थित थे।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget