मर्सिडीज खरीदना अब कभी भी पहले जैसा नहीं होगा आसान


पुणे

 लक्ज़री कारों का विनिर्माण करने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मर्सिडीज़-बेंज़ ने भारत में अपने रिटेल व्यवसाय में अत्यंत महत्वपूर्ण और बुनियादी परिवर्तन की घोषणा  की है, जिसमें कंपनी ने आधुनिक, भविष्यवादी और अधिक ग्राहक-केन्द्री 'डायरेक्ट टू कस्टमर' मॉडल - 'रिटेल ऑफ़ द फ्यूचर' (आरओटीएफ) को अपनाया है।  इस नए बिज़नेस मॉडल के अनुसार कारों के पूरे स्टॉक की मालिकी मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया की होगी और उन्हें कंपनी द्वारा नियुक्त फ्रैंचाइज़ी पार्टनर्स के ज़रिए बेचा जाएगा। नयी कारों को सीधे ग्राहकों को इनवॉइस किया जाएगा, ऑर्डर्स पर कार्यवाही और उन्हें पूरा करना मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया करेगी। इससे ग्राहकों को एक पारदर्शी कीमत और खरीदारी का अनुभव मिलेगा। मर्सिडीज़-बेंज़ फ्रैंचाइज़ी पार्टनर्स की प्रमुख भूमिकाओं और जिम्मेदारियों में ग्राहकों के साथ संपर्क बनाना और लगातार बनाए रहना, मार्केट विकसित करना और मर्सिडीज़-बेंज़ कारों की बिक्री को आसान बना देना शामिल हैं। दुनिया भर में रिटेल बिज़नेस में डिजिटाइज़ेशन का प्रसार और हो रहे बदलावों को मद्देनज़र रखते हुए ग्राहक-केन्द्री और भविष्यवादी आरओटीएफ मॉडल ग्राहकों, फ्रैंचाइज़ी पार्टनर्स और ब्रांड इन सभी के लिए फायदेमंद साबित होगा। भारत में इस उद्यम के पहले 'डायरेक्ट टू कस्टमर' मॉडल की घोषणा करते हुए मार्टिन श्वेन्क ने कहा कि उत्कृष्टता की नयी परिभाषा यह हमारा 2021 का लक्ष्य है। हमारे ग्राहकों के लिए खरीदारी के शानदार अनुभव को उन्नत करना 'रिटेल ऑफ़ द फ्यूचर' का लक्ष्य है। यह दीर्घकालिक रणनीतिक कदम बाजार में रिटेल व्यापार में एक मौलिक परिवर्तन की शुरुआत करके हमारी ग्राहक केन्द्रितता को मजबूत करेगा। यह ग्राहकों और फ्रैंचाइज़ पार्टनर्स दोनों के लिए यह एक फायदेमंद समाधान है, जो भविष्य के प्रति हमारी सुस्पष्ट, टिकाऊ, प्रभावशाली और डिजिटल दृष्टी को अधोरेखित करता है।  नए बिक्री चैनल शुरू होने से ग्राहकों की आकांक्षाओं और आवश्यकताओं में व्यापक बदलाव आए हैं, और ग्राहकों के प्रति अत्यंत सजग ब्रांड होने के नाते, हमने अपने ग्राहकों की आकांक्षाओं और जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने वर्तमान व्यापार मॉडल को अनुकूलित किया है। 


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