शेविंग करने का सबसे अच्छा तरीका!


शेविंग करने के दौरान कई ऐसी बातें हैं जिन्हें ध्यान रखना जरूरी होता है। अगर जरा सी भी लापरवाही बरती जाए तो पिंपल्स, ड्राय स्किन और स्किन इन्फेक्शन जैसी प्रॉब्लम्स हो सकती हैं। कई बार हमारा शेविंग करने का तरीका गलत होता है, जिसका स्किन पर बुरा असर पड़ता है और स्किन पर लाल निशान पड़ने लगते हैं। हम बता रहे हैं शेविंग से पहले और बाद में ध्यान रखने वाली 7 बातों के बारे में...

फेस वाश न करना - शेविंग से पहले फेस वाश न करने से स्किन और बाल रह जाते हैं इससे शेविंग के दौरान काटने और इन्फेक्शन का खतरा बढ़ जाता है।

उल्टी शेविंग करना -कई लोग क्लीन शेविंग के बालों के उलटे डायरेक्शन में शेविंग करने लगते हैं इससे स्किन के फोलिकाल्स को नुकसान पहुँचता है और स्किन रेड और हार्ड होने लगती है।

गलत रेजर सिलेक्शन- सेंसिटिव, हर्दौर पिंपल्स वाली स्किन के लिए मार्किट में अलग अलग रेजर अवेलेबल होती है स्किन के हिसाब से रेजर का सिलेक्शन न करने से स्किन को नुकसान पहुँच सकता है।

ओप्रटर शेव का यूज करना - शेविंग के बाद यूज किये जाने वाले ओफ्टर शेव में फ्रेगरेंस की काफी मात्र होती है जो स्किन की नमी को कम करते हैं इसमें मोजूद केमिकल्स स्किन इन्फेक्शन पैदा कर सकते हैं।

मोइशचराइज़र न लगना - शेविंग करने के बाद स्किन ड्राई होने लगती है ऐसे में मोइशचराइजरन लगाने से स्किन पर झुरियां की प्रॉब्लम बढ़ सकती है।

सुनस्क्रीन न लगाना - शेविंग करने के बाद स्किन सॉफ्ट हो जाती हैं ऐसे में सुनस्क्रीन न लगाने और धुप के संपर्क में आने से स्किन तुरंत ड्राई होने लगती हैं।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget