जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव

तीन जुलाई को 53 सीटों पर मतदान


लखनऊ

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी का जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में दबदबा बना है। नामांकन के दिन ही भाजपा के 17 प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया था तो मंगलवार को नाम वापसी के दिन चार जिलों में विपक्षी दल के नेताओं ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है। 22 जिलों के पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए। इनमें 21 भाजपा और एक (इटावा) सपा का है। शेष 53 जिलों के लिए तीन जुलाई को मतदान और मतगणना होगी।

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 के अंतर्गत  22 जिलों के पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने बताया कि सहारनपुर, बहराइच, इटावा, चित्रकूट, आगरा, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अमरोहा, मुरादाबाद, ललितपुर, झांसी, बांदा, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, गोरखपुर, मऊ, वाराणसी, पीलीभीत और शाहजहांपुर के परिणाम आ गए हैं। बाकी के 53 जिलों में तीन जुलाई को सुबह 11 बजे से तीन बजे कर मतदान होगा। तीन बजे के बाद मतगणना होगी, जो परिणाम आने तक जारी रहेगी। 

जिला पंचायत अध्यक्ष सहारनपुर के चुनाव में मंगलवार को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने वाले बसपा समर्थित जॉनी कुमार जयवीर ने जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पहुंच कर अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। उनके नामांकन वापसी लेने के साथ ही जिला पंचायत में भाजपा के मांगेराम काबिज होंगे।

पीलीभीत में स्वामी प्रवक्ता नंद ने नामांकन पत्र वापस लिया

पीलीभीत में भी बड़ा उलटफेर हो गया है। समाजवादी पार्टी ने यहां पर भाजपा से आने वाले सदस्य स्वामी प्रवक्ता नंद को अपना प्रत्याशी बनाया था। स्वामी प्रवक्ता नंद ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के नाम वापस लेने के बाद अब भाजपा की प्रत्याशी डॉ. दलजीत कौर निर्विरोध अध्यक्ष हो गई है। 

बहराइच में मंजू सिंह निर्विरोध

बहराइच जिला पंचायत चुनाव में नया माेड़ आ गया है। मजबूती से चुनाव लड़ने का दावा करने वाली समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार नेहा अजीज ने नाम वापस ले लिया, जिससे भाजपा उम्मीदवार मंजू सिंह का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget