बंगाल के लिए बिहार से आवाज

चुनाव बाद हिंसा मामला


पटना

पश्चिम बंगाल में जारी विवाद और उस पर जारी सियासत को लेकर अब बिहार से भी आवाज उठने लगी है। बिहार की 25 शख्सियत ने राज्यपाल फागू चौहान को पत्र लिखकर बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद जारी हिंसा पर कार्रवाई की मांग की है। इस पत्र की प्रति राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी भेजी गई है।

बिहार के राज्यपाल को पत्र लिखने वालों में अलग-अलग क्षेत्रों के 25 बुद्धिजीवी शामिल हैं। इनमें पद्मश्री से सम्मानित 5 शख्सियत डॉ. आरएन सिंह, डॉ. नरेंद्र प्रसाद, डॉ. जितेन्द्र सिंह, डॉ. श्याम शर्मा और डॉ. विमल जैन भी शामिल हैं। इस लिस्ट में पूर्व जस्टिस राजेन्द्र प्रसाद, कथक नित्यांगना और पूर्व IPS शोभना नारायणन, पूर्व थल सेनाध्यक्ष ले. जनरल अशोक चौधरी, IMA के अध्यक्ष डॉ. सहजानंद कुमार और पूर्व DGP डीएन गौतम के नाम भी हैं। 

हिंसा के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करें

अपने पत्र में इन बुद्धिजीवियों ने बंगाल में जारी हिंसा को तुरंत रोकने के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। साथ ही हिंसा रोकने के लिए संवैधानिक प्रावधानों का इस्तेमाल जल्द से जल्द किए जाने और हिंसा के शिकार हुए परिवारों के लिए मुआवजे की भी मांग की है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget