मंत्रिमंडल विस्तार पर महामंथन

पीएम आवास पर मोदी,नड्डा और शाह ने की घंटों माथापच्ची


नई दिल्ली

उत्तर प्रदेश को लेकर सियासी अटकलों और केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावना के बीच प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच घंटों बैठक चली। पिछले दो दिनों में इन नेताओं के बीच कई ताबड़तोड़ बैठकें हो चुकी हैं। लेकिन कोई आधिकारिक बयान जारी न होने से तरह-तरह की अटकलबाजी हो रही है। कल पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ के साथ भी एक घंटे से अधिक समय तक बातचीत की। यह बैठक ऐसे समय में हुई जब केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार और फेरबदल की अटकलें हैं। वर्ष 2019 में लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में कोई विस्तार नहीं किया है।

उत्तर प्रदेश में भी मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें हैं। इन अटकलों को इसलिए बल मिला क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनों से राजधानी दिल्ली में थे और इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से लेकर शाह,नड्डा के अलावा राष्ट्रपति से भी मुलाकात कर लंबी चर्चा की। सूत्रों ने बताया कि मोदी अलग-अलग समूहों में केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अपने सहयोगियों से मुलाकात कर रहे हैं। इन मुलाकातों के दौरान नड्डा भी मौजूद थे। भाजपा के शीर्ष नेताओं के बीच यह कवायद शाह की उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय दलों के नेताओं क्रमश: अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के संजय कुमार निषाद और प्रवीण कुमार निषाद से मुलाकात के बाद आरंभ हुई है।

मुलाकातों और चर्चा की इस कवायद के बारे में भाजपा की ओर से अभी तक आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन माना जा रहा है कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बजा दिया है।  पिछले दिनों नड्डा ने कोविड-19 की दूसरी लहर से पैदा हुई परिस्थितियों और हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर पार्टी महासचिवों और विभिन्न मोर्चों के अध्यक्षों के साथ दो दिनों तक मंथन किया और इसके बाद सभी नेताओं के साथ प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब सहित पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इन चुनावों में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन को लेकर भाजपा का शीर्ष नेतृत्व अपनी तैयारियों में जुट गया है। 


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget