इस खास गेंद से खेला जाएगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला


नई दिल्ली

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से 22 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दो साल से जारी इस खास चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले पर पुरी दुनिया की नजर है। फाइनल के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें पूरी तरह से तैयार हैं।

आईसीसी (ICC) की ओर से पहली बार आयोजित इस महामुकाबले को खास गेंद से खेला जाएगा। जिसकी पहली तसवीर भी जारी कर दी गयी है। ब्लैक कैप्स अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से गेंद की तसवीर जारी की है।

क्या है गेंद में खास

दरअसल न्यूजीलैंड ने जो खास गेंद की तसवीर शेयर की है, उसमें ICC WTC final 2021, Indiavs new zealand लिखा हुआ है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ड्यूक गेंद से खेला जाएगा। जो इंग्लैंड में ही बनता है। इस गेंद का रंग कूकाबूरा की तुलना में अधिक गाढ़ा होता है। गेंद की चमक लंबे समय तक बरकरार रहती है।

बताया जाता है कि इस गेंद से बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता। ड्यूक गेंद से सीम गेंदबाजों की अधिक फायदा होता है। कूकाबूरा की तुलना में इसका वजन और आकार में भी अंतर होता है। इंग्लैंड के मौसम में इस गेंद से बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा। मालूम हो भारत में एसजी गेंद से टेस्ट मैच खेला जाता है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget