खाद घोटाले में राजद सांसद गिरफ्तार

पटना

राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने खाद घोटाले में राजद सांसद एडी सिंह की गिरफ्तारी को लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव पर तंज कसा है। उन्होंने जारी बयान में कहा है कि करोड़ों रुपए के खाद घोटाले में राजद के एक राज्यसभा सदस्य की गिरफ्तारी चौंकाने वाली नहीं, बल्कि एक बार फिर यह साबित करने वाली है कि लालू यादव की राजनीति कभी भ्रष्टाचारियों, अपराधियों, बलात्कारियों और माफिया से मुक्त नहीं हो सकती है।

 बकौल सुशील मोदी, अन्नदाता किसानों को आयातित रासायनिक खाद सस्ती दर पर देने के लिए जो सब्सिडी दी जाती है, उसे बीच में हड़पने के लिए केंद्र की पिछली सरकार के समय से फर्जी कंपनियों के जरिए जो घोटाला चल रहा था, उस के प्रमाण मिलने पर राजद सांसद की गिरफ्तारी हुई। सुशील मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार ने पहले कार्यकाल में नीम लेपित यूरिया के जरिये इसकी कालाबाजारी रोकी, जिससे बिना उत्पादन बढाये किसानों को यूरिया की किल्लत से मुक्ति मिली। पिछले महीने मोदी सरकार ने रासायनिक उर्वरक पर सब्सिडी 140 फीसद बढ़ा कर बड़ी राहत दी। दूसरी तरफ जिस राजद के सांसद उर्वरक घोटाले में लिप्त पाए गए, वह पार्टी बिहार में बंद का आह्वान कर किसानों की हितैषी बनने का दिखावा करती रही। गरीब और किसान लालू प्रसाद का असली चेहरा देख रहे हैं। 

मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन का वादा पूरा करने के लिए 800 करोड़ के फर्टिलाइजर स्कैम की जांच सीबीआई से करायी और अब ईडी ने जांच को आगे बढाया। कानून अपना काम कर रहा है, लेकिन जिनकी पोल खुल रही है, वे छाती पीट रहे हैं। बता दें कि राजद से राज्यसभा सदस्य अमरेंद्र धारी सिंह को विदेशों से आने वाली खाद में हुई दलाली और मनी लाउंड्रिंग के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि अमरेंद्र धारी सिंह और उनके सहयोगियों ने इंडियन पोटाश लिमिटेड और इफको के बड़े अधिकारियों के साथ मिलकर विदेशों से आने वाली खाद की खरीद बढ़े हुए मूल्यों पर दिखाया और दलाली के पैसे से विभिन्न कंपनियों में मनी लाउंड्रिंग भी की।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget