पतला और स्लिम दिखने के लिए ट्राई करें ये फैशन टिप्स


शारीरिक फिटनेस और अच्छे कपड़े हमें कॉन्फिडेंट बनाते हैं। अगर आपका पेट निकला हुआ है या आपके पेट के आसपास थोड़ा चर्बी जमा हो गई है, तो कई बार अच्छे कपड़े भी आपके शरीर पर अच्छे नहीं लगते हैं। वैसे तो स्लिम दिखने के लिए आपको एक्सरसाइज और सही डाइट की मदद लेनी चाहिए क्योंकि बढ़ा हुआ वजन आपकी सेहत के लिए भी खतरनाक होता है। इसलिए हम आपको बता रहे हैं, फैशन के कुछ खास टिप्स और ट्रिक्स, जिनकी मदद से आप सामान्य से थोड़े ज्यादा स्लिम और पतले दिख सकते हैं। ये टिप्स खासकर लड़कों के लिए हैं, इन्हें आजमाकर देखें और कॉन्फिडेंट दिखें।

सही साइज के कपड़े पहनें

कुछ लोग समझते हैं कि ढीले कपड़े पहनने से उनका मोटापा छिप सकता है। मगर ये बात बिल्कुल भी सही नहीं है। ढीले कपड़े में आपका शरीर और अधिक चौड़ा लगता है। इसलिए आपको हमेशा अपने शरीर पर फिट आने वाले कपड़े पहनने चाहिए। हां अगर, आपका पेट ज्यादा बाहर निकला हुआ है, तो आपको शर्ट अंदर करके यानी टक करके नहीं पहननी चाहिए। यहां एक बात और समझना जरूरी है कि फिट कपड़े पहनने का मतलब यह भी नहीं है कि आप बहुत ज्यादा चुस्त कपड़े पहन लें।

भड़कीले प्रिंट्स वाले कपड़े न पहनें

आजकल प्रिंटेड कपड़ों का फैशन है, इसलिए बहुत सारे लोग भड़कीले प्रिंट्स वाले कपड़े पहनकर जमाने के साथ चलना चाहते हैं। मगर आपको बता दें कि अगर आपका पेट निकला हुआ है या आप मोटे दिखाई देते हैं, तो भड़कीले प्रिंट्स वाले कपड़े आप पर और बुरे लगेंगे। कोशिश करें कि आप वर्टिकल स्ट्राइप्स यानी लंबी रेखाओं वाले कपड़े ही पहनें। इससे आप ज्यादा स्लिम दिखेंगे और आपका शरीर भी लंबा दिखेगा।

व्ही-नेक वाले टी-शर्ट्स, स्वेटर पहनें

राउंड नेक टी-शर्ट्स या स्वेटर में आप और अधिक मोटे दिखते हैं। इसलिए अगर आप स्लिम दिखना चाहते हैं तो आपको व्ही-नेक वाली टी-शर्ट्स और स्वेटर पहनने चाहिए। पेट अगर ज्यादा निकला है, तो कोशिश करें कि शर्ट ही पहनें क्योंकि टीशर्ट में आपका पेट ज्यादा उभरा हुआ दिखाई देता है। ध्यान रखें कि टी-शर्ट, शॉर्ट शर्ट या स्वेटर की लंबाई आपके बेल्ट के थोड़ा नीचे तक ही होनी चाहिए। बहुत लंबे कपड़ों में भी आपका मोटापा ज्यादा दिखता है।

इस तरह पहनें पैंट/ट्राउजर्स

स्लिम दिखने के लिए जरूरी है कि आप पैंट/ट्राउजर्स या जीन्स को अपने कमर से पहनें। इन्हें बहुत ऊपर या नीचे से पहनने पर आपका मोटापा ज्यादा दिखता है। इसके अलावा यह भी ध्यान रखें कि आप कम लंबाई वाले कपड़े जैसे- शॉर्ट्स, पैंट आदि न पहनें, क्योंकि इससे आप मोटे दिखते हैं। इसके बजाय आपको पूरे पैर तक की लंबाई वाले पैंट्स या जीन्स पहनने चाहिए। नेवी ब्लू, ब्लैक या ग्रे रंग की पैंट्स में या डार्क रंग के कपड़ों में आप ज्यादा स्लिम दिखेंगे। क्लासिक फैशन पर ध्यान दें अक्सर नए लोग जमाने के फैशन के साथ चलना चाहते हैं इसलिए ट्रेंडिंग कपड़े पहनना चाहते हैं। मगर यदि आपका वजन ज्यादा है और आप मोटे हैं, तो आपको अपने कपड़ों के साथ बहुत ज्यादा एक्सपेरिमेंट नहीं करना चाहिए। आप क्लासिक कपड़ों जैसे- पैंट शर्ट, पैंट और टी-शर्ट, सूट आदि में ज्यादा स्लिम, अच्छे और कॉन्फिडेंट दिख सकते हैं।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget