पंजाब के दो गैंगस्टर का कोलकाता में एनकाउंटर

50 केस में नामजद था इंस्पेक्टर का बेटा

फिरोजपुर/लुधियाना

पंजाब पुलिस ने सूबे के दो बड़े गैंगस्टरों को बुधवार को कोलकाता में हुए एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया। मारे गए गैंगस्टरों के नाम जयपाल भुल्लर और जसप्रीत जस्सी हैं। बताया जा रहा है कि एनकाउंटर में पंजाब पुलिस और कोलकाता की लोकल STF शामिल थी।

गैंगस्टर जयपाल भुल्लर का नाम पिछले दिनों लुधियाना के जगराओं में CIA (क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी) स्टाफ के दो ASI की हत्या में सामने आया था। इस वारदात के बाद से पंजाब पुलिस की ऑर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट (OCCU) उसकी तलाश में जुटी हुई थी। भुल्लर के खिलाफ देशभर में करीब 50 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

कानून के रखवाले का बेटा बन गया गुनहगार

 फिरोजपुर के दशमेश नगर का रहने वाला जयपाल भुल्लर उर्फ मनजीत एक पुलिस वाले का बेटा था। उसके पिता इंस्पेक्टर थे। वक्त ने ऐसी करवट बदली कि कानून के रखवाले का बेटा ही कानून का गुनाहगार बन गया। भुल्लर कुख्यात बदमाश विक्की गौंडर का साथी रहा है और सुक्खा काहलवां हत्याकांड में भी शामिल था।

हिमाचल में एक नेता की भी की थी हत्या

गैंगस्टर विक्की गौंडर और प्रेमा लाहोरिया की मौत के बाद गैंग ने जयपाल भुल्लर को मुखिया मानते हुए उसके आदेश मानने शुरू कर दिए थे। भुल्लर उस समय चर्चा में आया था, जब उसने फाजिल्का के पॉलिटिकल लीडर व गैंगस्टर रॉकी की हिमाचल प्रदेश के परवाणु टिंबर ट्रेल के पास हत्या कर दी थी। उसकी जिम्मेदारी लेते हुए उसने अपने सोशल मीडिया पेज पर वारदात वाली फोटो भी शेयर की थी। सोलन में चश्मदीद परमपाल पाल और हरप्रीत सिंह के बयान पर हिमाचल पुलिस ने जयपाल व उसके गिरोह पर हत्या का केस दर्ज किया था। करीब डेढ़ महीना पहले लुधियाना के जगराओं में दो पुलिस वालों की हत्या में भी भुल्लर शामिल रहा था।

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget