अनलॉक होते ही बेकाबू हुए मुंबईकर

mumbai crowd

मुंबई

कोरोना संक्रमण के खतरे की वजह से करीब डेढ़ महीने तक लॉक रही मुंबई सोमवार को फिर से अनलॉक हुई। हालांकि अनलॉक होते ही मुंबई की सड़कों पर जो नजारा दिखाई दिया, वह परेशानी बढ़ाने वाला है। शहर के खुलते ही कई इलाकों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। ईस्टर्न और वेस्टर्न एक्सप्रेस वे पर भी कई किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा। इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम तोड़ते नजर आए।

दफ्तर जाने के लिए लोग बेस्ट बस स्टॉप पर लाइनों में लगे हुए नजर आए। फिलहाल बस में सिर्फ उतने ही लोग एक बार में जा सकते हैं, जितनी सीटें उपलब्ध हैं। किसी को भी खड़े होकर जाने की अनुमति नहीं दी गई है। ठाणे शहर से मुंबई आने वाली गाड़ियों की संख्या में आज काफी इजाफा देखा गया। जिसकी वजह से मुलुंड चेक नाका के पास लंबा जाम लग गया। पॉजिटिविटी रेट और ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता के आधार पर मुंबई को कैटेगरी-3 में रखा गया है।

भीड़ को कंट्रोल करने के लिए रेलवे की खास ड्राइव

मुंबई लोकल में भीड़ को कंट्रोल करने के लिए रेलवे ने सोमवार से विशेष ड्राइव शुरू की है, ताकि सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग ही यात्रा कर सकें। हालांकि अनलॉक के पहले दिन जैसे हालात मुंबई में दिखाई दिए, उनसे कोरोना के पलटवार का खतरा बढ़ सकता है।

बीएमसी ने की नागरिकों से अपील

कोविड-19 पर काबू पाने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों में ढील के बीच करीब दो महीने बाद सोमवार को मुंबई में रेस्तरां, जिम, सैलून व अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान फिर से खुल गए। इस बीच, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने नागरिकों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस से बचाव में कोई कोताही नहीं बरतें और सभी सावधानियों का पालन करें। बीएमसी ने एक ट्वीट कर कहा, 'मुंबई, एक विनम्र अनुरोध! हम चरणबद्ध तरीके से वापस पटरी पर आ रहे हैं, हमारा मुख्य लक्ष्य कोरोना मुक्त मुंबई है और हम इस संबंध में कोताही नहीं बरत सकते। हमें सावधान रहना होगा। सभी एहतियातों का पालन करें!'

मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि अनलॉक की वजह से सोमवार को सुबह से शहर की सड़कों पर भीड़ उमड़ पड़ी है। इसलिए लोगों को सावधान रहना जरूरी है। महापौर ने कहा कि अनलॉक के तहत मुंबई में दुकानें सुबह सात से चार तक खुली रहेंगी।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget