टेस्‍ट चैंपियन फाइनल की तैयारी

विराट समेत सभी खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना


नई दिल्ली

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले एजियस बाउल से सटे मैदान पर पहली बार ग्रुप में अभ्यास किया। डब्ल्यूटीसी फाइनल 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा। यह पहला अवसर था, जबकि खिलाड़ियों को अपने साथियों के साथ मैदान पर उतरने की अनुमति दी गई। इससे पहले ब्रिटेन पहुंचने के बाद उन्हें तीन दिन तक कड़े पृथकवास पर रहना पड़ा था। इसके बाद खिलाड़ी अलग-अलग समय में जिम जाते थे या मैदान पर अभ्यास के लिये आते थे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अभ्यास सत्र का संक्षिप्त वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट किया है। बीसीसीआई ने लिखा, 'हमने पहली बार समूह में अभ्यास किया और सभी उत्साहित थे। डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिये भारतीय टीम की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं।' खिलाड़ियों ने नेट पर पूरा समय बिताया तथा विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों ने पर्याप्त समय तक बल्लेबाजी की। गेंदबाजों ने भी जमकर पसीना बहाया। सभी मुख्य गेंदबाजों इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने अभ्यास सत्र में भाग लिया। नेट अभ्यास के बाद क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने खिलाड़ियों को कैच का अभ्यास कराया।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के लिए माथापच्ची तेज

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके तहत खिलाड़ी मैदान में ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं। इस दौरान सबसे ज्यादा नजरें प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने वाले खिलाड़ियों पर रहेंगी। बैटिंग ऑर्डर तो लगभग तय है और इसमें ज्यादा कुछ सोचने की जरूरत नहीं हैं। मगर बॉलिंग डिपार्टमेंट में जरूर टीम इंडिया के मैनेजमेंट को माथापच्ची करनी होगी। अभी यह तय नहीं है कि क्या प्लेइंग इलेवन में चार सीमर और एक स्पिनर होगा या तीन सीमर के साथ दो स्पिनर लिए जाएंगे। इस बीच खबर है कि टीम मैनेजमेंट फाइनल में मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए बेसब्र है। वैसे यह इतना आसान नहीं है।

अगस्त 2019 के वेस्ट इंडीज दौरे के बाद यह पहली बार है जब इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह तीनों टीम इंडिया में शामिल हैं और फिट हैं। पिछले तीन सालों में टीम इंडिया के विदेशों में अच्छे प्रदर्शन में इन तीनों की अहम भूमिका रही है। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले मोहम्मद सिराज के चलते इस बार भी ये तीनों शायद ही साथ खेल पाएं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अगर मैनेजमेंट को लगा कि ट्रेनिंग के दौरान सिराज सही जगह पर गेंद का पटक रहे हैं तो इशांत शर्मा को आराम दिया जा सकता है। इशांत का अनुभव उनकी दावेदारी को मजबूत बनाता है। वे अभी तक 101 टेस्ट खेल चुके हैं। इनमें 12 टेस्ट उन्होंने इंग्लैंड में खेले हैं। लेकिन टीम मैनेजमेंट इशांत की उम्र को भी देख रहा है। वे 33 साल के हो चुके हैं। साथ ही जनवरी में ही एड़ी की चोट से उबरे हैं। वे एक छोर से दबाव बनाए रखने में माहिर हैं लेकिन देखना होगा कि क्या वे बाउंसर डाल सकते हैं या नहीं।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget