जुलाई से बच्चों को लगेगा कोरोना टीका!

जायडस कैडिला का ट्रायल लगभग पूरा

child vaccination

नई दिल्ली

जायडस कैडिला की वैक्सीन का ट्रायल लगभग  जुलाई या अगस्त तक टीका बच्चों को लगना शुरू हो सकता है। कोरोना टीकों के संकट के बीच देसी वैक्सीन कंपनी जायडस कैडिला से जुड़ी बड़ी खबर आई है। जानकारी मिली है कि इस वैक्सीन का ट्रायल लगभग पूरा हो गया है और अगले कुछ महीनों में इसे बच्चों को लगाया जाना शुरू भी किया जा सकता है। कोविड वर्किंग ग्रुप के चेयरमैन डॉक्टर एन के अरोड़ा की तरफ से यह बात कही गई है।

एन के अरोड़ा ने बताया कि जायडस कैडिला की कोरोना वैक्सीन का ट्रायल लगभग पूरा हो चुका है। अब जुलाई के आखिरी में या फिर अगस्त में हो सकता है कि इसे 12 से 18 साल के बच्चों को लगाया जाना शुरू किया जाए। फिलहाल देश में 18 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना टीका लगाया जा रहा है। बता दें कि तीसरी लहर से पहले केंद्र सरकार ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना टीका लगाना चाहती है, लेकिन वैक्सीनेशन में तेजी तब ही आ सकती है, जब देश के बाद बड़ी संख्या में कोरोना टीके हों। अगर जायडस कैडिला को ट्रायल के नतीजे ठीक रहने पर जल्द मंजूरी मिल जाती है, तो इससे कुछ राहत मिलेगी।

'तीसरी लहर आने में अभी लगेगा 6-8 महीने का वक्त'

भारत में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप  कम हो रहा है। हालांकि डेल्टा वैरिएंट के आने के बाद आशंका जताई जा रही है कि यह तीसरी लहर का कारण हो सकती है। इसी बीच एक राहत की खबर है। कोविड वर्किंग ग्रुप के चेयरमैन डॉ. एनके अरोड़ा ने कहा है कि तीसरी लहर आने में अभी 6-8 महीने का वक्त है, उन्होंने जुलाई या अगस्त से बच्चों को भी वैक्सीन लगने की उम्मीद जताई है। कोविड वर्किंग ग्रुप के चेयरमैन डॉ. एनके अरोड़ा ने कहा, 'आईसीएमआर ने एक स्टडी की है, उसके अनुसार कोरोना की तीसरी लहर देर से आएगी। 

हमारे पास 6-8 महीने का समय है. सबको टीका लगाने के लिए हमारे पास इतना वक्त है. आने वाले वक्ते में हम हर दिन 1 करोड़ टीके लगाएंगे.'


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget