श्रीलंका दौराः भारतीय टीम का ऐलान

धवन के हाथ में 'कमान'


नई दिल्ली

श्रीलंका के सीमित ओवर क्रिकेट के दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारत को 13 जुलाई से 25 जुलाई तक चलने वाले दौरे के दौरान श्रीलंका से तीन वनडे अंतर्राष्ट्रीय और इतने ही टी-20 मैच खेलने हैं जो कोलंबो के आर प्रेमदासा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस दौरे के लिए ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उप-कप्तान होंगे। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जिसमें आल राउंडर हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव तथा युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी को चुना है। युवा खिलाड़ी जैसे देवदत्त पडीक्कल और पृथ्वी शॉ उम्मीदों के अनुरूप टीम में शामिल हैं जिसमें युवा इशान किशन और संजू सैमसन के रूप में 2 विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं। 

देश की अगुआई करना सम्मानजनक: धवन

श्रीलंका दौरे के लिये भारतीय टीम की अगुआई की जिम्मेदारी दिये जाने के बाद सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शुक्रवार को कहा कि यह मौका दिया जाना उनके लिये सम्मान की बात है। चयनकर्ताओं ने श्रीलंका श्रृंखला के लिये कई नये चेहरों को चुना, क्योंकि मुख्य टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों के लिये ब्रिटेन में होगी। श्रीलंका दौरे में भारतीय टीम की कमान मिलने के बाद शिखर धवन ने ट्वीट किया, ‘देश की अगुआई का मौका दिये जाने से सम्मान महसूस कर रहा हूं। आप सभी की शुभकामनाओं के लिये शुक्रिया।’ पैंतीस साल के इस खिलाड़ी ने 34 टेस्ट, 145 वनडे और 65 टी-20 मैच खेले हैं। भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तान नियुक्त किया गया। श्रृंखला के लिये पांच खिलाड़ियों को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया, जिसमें के गौतम, देवदत्त पडीक्कल, नीतिश राणा, ऋतुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया शामिल हैं।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget