अपहरण के खिलाफ भड़की भीड़

गया-पटना NH पर लगाया जाम, दो घंटे के अंदर भागलपुर में मिल गया शिवम

गया     

गया से किडनैप 12 साल के शिवम की सकुशल बरामदगी हो गई है। किडनैपर्स ने सोमवार को गया से उसका अपहरण करके चार लाख रुपए फिरौती की मांग की थी। फिरौती न देने पर बच्‍चे की किडनी बेच देने की धमकी भी दी थी। शिवम के अपहरण को लेकर लोग काफी गुस्‍से में थे। मंगलवार की सुबह उन्‍होंने गया-पटना राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया था। लोगों के सड़क पर उतरने के दो घंटे के अंदर पुलिस ने भागलपुर से शिवम को बरामद कर लिया। 

गौरतलब है कि बिहार के गया जिले के वागेश्‍वरी मोहल्‍ले से 12 वर्षीय बच्चे शिवम का अपहरण कर लिया गया था। अपहरण करने के बाद अपराधियों ने परिजनों को मोबाइल पर फिरौती के लिए एक मैसेज भेजा था। मैसेज में लिखा था कि फिरौती दो नहीं तो किडनी बेच देंगे। परिवारवालों ने बच्चे के परिचित पर ही अपहरण का आरोप लगाया था। बताया जा रहा था कि सोमवार को बच्‍चे के पिता के दोस्‍त ही शिवम को अपने साथ ले गए थे। बाद में रुपए नहीं देने पर बच्‍चे की किडनी बेच देने का मैसेज कर दिया। बच्‍चा सोमवार सुबह से ही गायब बताया जा रहा था। व्हाट्सएप पर मैसेज से भेजने से पहले आरोपियों ने चार लाख रुपये की मांग की थी। 

सूचना मिलने के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई। पुलिस ने अपहरण के आरोपी की पत्नी से भी पूछताछ की। लेकिन 24 घंटे बीतने के बाद भी जब पुलिस बच्‍चे का पता नहीं लगा पाई तो मंगलवार की सुबह-सुबह बच्‍चे के परिवारीजन और परिचित सड़क पर उतर गए। आक्रोशित लोगों ने गया शहर के डेल्हा थाना अंतर्गत बागेश्वरी मंदिर के समीप गया पटना सड़क मार्ग को जाम कर दिया। सड़क जाम कर रहे लोगों का कहना था कि 24 घंटे के बाद भी शिवम को पुलिस खोज नहीं पाई, जबकि इस मामले में आरोपी नामजद है। 

आरोपी अपने घर से फरार था। लोगों ने गया-पटना सड़क मार्ग पर बागेश्वरी मंदिर के पास सड़क पर जाम लगा दिया था। उन्‍होंने टायर जलाकर भी अपने विरोध का प्रदर्शन किया। इस दौरान गया-पटना आने और जाने वाले वाहनों की लंबी कतार लग गई। आम यात्रियों को काफी असुविधा का भी सामना करना पड़ा। उधर पुलिस ने अपनी जांच-पड़ताल जारी रखी। 

पुलिस को भागलपुर में बच्‍चे की लोकेशन मिली और लोगों के सड़क जाम लगाने के दो घंटे के अंदर बच्‍चे की सकुशल बरामदगी कर ली गई।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget