शमी और ईशांत का रहा बोलबाला

न्यूजीलैंड 249 रन पर सिमटा

mohammad shami

साउथैम्प्टन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्प्टन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला जा रहा है। खेल का पांचवां दिन भारतीय तेज गेंदबाजों के नाम रहा। भारत की पहली पारी 217 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर सिमट गई। इस तरह पहली पारी के आधार पर कीवी टीम को 32 रन की बढ़त मिली। खबर लिखे जाने तक भारत ने एक विकेट गंवाकर 27 रन बना लिए। फिलहाल, रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर हैं। न्यूजीलैंड के लिए ओपनर डेवॉन कॉनवे ने 54 और कप्तान केन विलियमसन ने 49 रन की पारी खेली। कॉनवे के कैरियर का यह दूसरा अर्धशतक है। उनके अलावा टॉम लाथम ने 30, टिम साउदी ने भी 30 और काइल जेमिसन ने 21 रन बनाए। वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने चार और ईशांत शर्मा ने तीन विकेट झटके।

किसने किसको बनाया शिकार

शमी ने चार बड़े खिलाड़ियों रॉस टेलर (11), बीजे वाटलिंग (1), कॉलिन डि ग्रैंडहोम (13) और काइल जेमिसन को शिकार बनाया। जबकि ईशांत ने तीन विकेट लिए। उन्होंने कप्तान विलियमसन, डेवॉन कॉनवे और हेनरी निकोल्स (7) को शिकार बनाया। दो विकेट अश्विन को मिले, जिन्होंने टॉम लाथम और नील वैगनर (0) को पवेलियन भेजा। एक विकेट रवींद्र जडेजा ने लिया। उन्होंने आखिर में टिम साउदी को क्लीन बोल्ड किया।

5वें दिन न्यूजीलैंड टीम ने 2 विकेट पर 101 रन से आगे खेलना शुरू किया था। विलियम्सन और टेलर ने टीम को सधी शुरुआत दी। पहले घंटे में टीम ने कोई विकेट नहीं गंवाया और 12 ओवर में 16 रन जोड़े। यहां से कीवी टीम को 117 रन पर तीसरा झटका लगा। मोहम्मद शमी ने रॉस टेलर को 11 रन पर पवेलियन भेजा। शुभमन गिल ने ऑफ साइड में शानदार कैच लपका। न्यूजीलैंड ने 134 रन पर चौथा विकेट गंवाया। ईशांत शर्मा ने हेनरी निकोल्स को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। निकोल्स 7 रन ही बना सके।

 न्यूजीलैंड टीम 1 रन ही जोड़ सकी थी कि शमी ने 5वां झटका दिया। उन्होंने बीजे वाटलिंग को क्लीन बोल्ड किया। कप्तान केन विलियमसन एक छोर पर डटे रहे। उन्होंने कोलिन डि ग्रैंडहोम के साथ छठे विकेट के लिए 27 रन जोड़े थे कि एक और विकेट गिर गया। शमी ने टीम को 162 के स्कोर पर छठा झटका दिया। उन्होंने ग्रैंडहोम को 13 रन पर LBW कर बड़ी पार्टनरशिप की ओर बढ़ रही जोड़ी को तोड़ दिया। यहां से विलियम्सन ने काइल जेमिसन के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 30 रन जोड़े। दोनों ने टीम का स्कोर बनाने के लिए तेज पारी खेली। इसी दौरान जेमिसन ने WTC फाइनल का पहला छक्का भी लगाया। अगली ही बॉल पर शमी ने जेमिसन को बुमराह के हाथों कैच आउट कराया। कीवी कप्तान डटे रहे, लेकिन टीम इंडिया पर बढ़त बनाने के तुरंत बाद ही पवेलियन लौट गए। विलियम्सन फिफ्टी से एक रन दूर थे। ईशांत ने न्यूजीलैंड को 221 पर 8वां झटका दिया। उन्होंने विलियम्सन को कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। यहां से तेज गेंदबाज टिम साउदी ने तेज पारी खेली, लेकिन अश्विन और जडेजा ने एक-एक विकेट लेकर न्यूजीलैंड को 249 पर रोक दिया।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget