‘मुफ्त वैक्‍सीन- राशन का स्‍वागत है...’


नई दिल्ली
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश के नाम संबोधन दिया। पीएम मोदी ने कोरोना संकट पर पूरी स्पीच को रखा। उन्होंने कहा कि भारत कोरोना महामारी से जंग जीतेगा। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने बड़ा ऐलान किया। प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को आने वाली दिवाली तक मुफ्त में राशन देने की घोषणा की। कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मद्देनजर केंद्र सरकार ने अप्रैल 2021 में गरीब परिवारों के लिए एक बार फिर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का ऐलान किया था। वहीं, पीएम मोदी के संबोधन के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से लेकर विपक्ष पीएम इस बयान की जमकर सराहना कर रहा है। 

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम सभी देशवासियों को मुफ्त टीके उपलब्ध कराने और 80 करोड़ लोगों के लिए दीवाली तक पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार करने के लिए पीएम मोदी का हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं। हमारा मकसद है कि प्रत्येक व्यक्ति को भोजन मिले और सभी को टीका लगाया जाए।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए मुफ्त टीके (केंद्रीकृत टीकाकरण अभियान) जनता के लिए एक बड़ी राहत है। मैं इस जन कल्याणकारी निर्णय के लिए प्रधानमंत्री को बधाई देता हूं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम आभारी है प्रधानमंत्री के कि उन्होंने 21 जून से देश के सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीन मुफ्त कर दी है। प्रधानमंत्री द्वारा गरीब कल्याण पैकेज के तहत हर महीने देश के 80 करोड़ लोगों को दिवाली तक मुफ्त राशन देने के लिए भी मैं पीएम का धन्यवाद करता हूं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मैं 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए मुफ्त टीके की घोषणा करने और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को दिवाली तक बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देता हूं। यह COVID-19 से लड़ने में मददगार होगा।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वैक्सीन को लेकर राज्यों में आपसी प्रतिस्पर्धा थी। कोई ग्लोबल टेंडर कर रहा था, लेकिन कुछ नहीं हो रहा था। वैक्सीन अभियान बिखर रहा था। मैं प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद करता हूं कि अब सभी लोगों का वैक्सीनेशन का काम केंद्र सरकार मुफ्त में करेगी। मैं भारत सरकार द्वारा सभी के लिए सार्वभौमिक टीकाकरण की घोषणा करने और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर तक बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget