IPL 2021 के शेड्यूल में बदलाव की तैयारी में BCCI

एक ही वेन्यू पर खेला जा सकता है आखिरी चरण


नई दिल्ली

IPL 2021 के बाकी बचे कहां होंगे? इस बड़े सवाल का जवाब सबके सामने है। UAE के नाम पर इसके लिए मुहर लग चुकी है। बाकी बचे 31 मैचों का आयोजन सितंबर-अक्टूबर में होना है। तारीखों का ऐलान होना अभी बाकी है, लेकिन BCCI ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। हालांकि, IPL 2021 के शेड्यूल में अब कुछ बड़े बदलाव की खबर सामने आ रही है। सभी 31 मुकाबलों को 25 दिनों के विंडो में तो कराया ही जाएगा, इसके अलावा टूर्नामेंट के आयोजन स्थल को लेकर भी BCCI बड़ा फैसला कर सकता है। BCCI 17 या 19 सितंबर से IPL 2021 के बचे मैचों के आयोजन पर विचार कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, जून के खत्म होने से पहले BCCI नए शेड्यूल की घोषणा कर सकता है, इसमें आठ डबल हेडर मुकाबलों को 25 दिन के विंडो में फिट करने का प्लान होगा।

इन वजहों से बदल सकता है शेड्यूल

BCCI से जुड़े सूत्रों ने बताया कि शेड्यूल में बदलाव की दो वजहे होंगी। पहला, अगर बायो-सिक्योर बबल के अंदर कोरोना का कहर नहीं टूटता और उसके चलते IPL को निलंबित नहीं किया जाता। दूसरा बोर्ड के पास अब एक छोटी सी विंडो है, जिसमें उसे टी-20 विश्व कप से पहले सभी खेलों को पूरा करना है। ऐसे में BCCI आठ से 10 डबल हेडर प्लान कर रहा है।

सिंगल वेन्यू के तौर पर दुबई पहली पसंद

सूत्रों ने बताया कि IPL 2021 का आयोजन पिछले सीजन की ही तरह UAE के तीन शहरों शारजाह, अबू धाबी और दुबई में होगा। हालांकि, BCCI लीग मैचों के आखिरी चरण और फाइनल सहित नॉकआउट राउंड की मेजबानी केवल एक स्थान पर करने की योजना बना रहा है। सिंगल वेन्यू के तौर पर दुबई पहली पसंद हो सकता है, क्योंकि अधिकांश फ्रेंचाइजी IPL 2020 की तरह ही वहां अपना होटल बुक कर सकती हैं। अगर भारत में नहीं होने के चलते टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी UAE को मिलती है तो BCCI और अमीरात क्रिकेट बोर्ड को एक अक्टूबर तक ICC से वेन्यू पक्का करने के लिए कहा जाएगा। सूत्रों का यह भी कहना है कि BCCI को अनौपचारिक रूप से ICC से तीन स्थानों में से एक पर मैच खेलना जारी रखने की अनुमति मिल गई है। यही वजह है कि ICC ने बोर्ड की बैठक में टी-20 विश्व कप के स्टैंडबाय वेन्यू के तौर पर ओमान के नाम पर भी चर्चा की गई है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget