नौकरी-पेशा के लिए खुशखबरी! आपके PF एकाउंट में जल्द आने वाला है एक्स्ट्रा पैसा


नई दिल्ली

प्राइवेट सेक्टर के करीब 8 करोड़ कर्मचारियों के लिए ये खबर किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) जल्द आपके PF अकाउंट में एक्स्ट्रा पैसे डालने वाला है। ये पैसा आपको PF के ब्याज के तौर पर मिलेगा। EPFO अपने सब्सक्राइबर्स को अगले महीने के अंत तक 8.5 फीसदी ब्याज उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकती है। अगर आप उनमें से हैं जिनको PF का बैलेंस देखना नहीं आता या आपने मुश्किल प्रोसेस सोच कर अपना बैलेंस चेक नहीं किया है तो ये खबर आपके काम की हैं। क्योंकि आज हम आपको बता रहे हैं कैसे घर बैठे आप फटाफट चेक कर सकते हैं कि आपके अकाउंट में ब्याज आया है या नहीं।

एसएमएस के जरिए पता कर सकते हैं चेक बैलेंस

 अगर आपका यूएएन नंबर ईपीएफओ के पास रजिस्टर्ड है तो आपके पीएफ के बैलेंस की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएगी। इसके लिए आपको 7738299899 पर EPFOHO UAN ENG (आ​िखरी तीन अक्षर भाषा के लिए है) लिखकर भेजना होगा। आपके पीएफ की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएगी।

 अगर आपको हिंदी भाषा में जानकारी चाहिए तो EPFOHO UAN HIN लिखकर भेजना होगा। पीएफ बैलेंस जानने की यह सेवा अंग्रेजी, पंजाबी, मराठी, हिंदी, कन्नड़, तेलगू, तमिल, मलयालम और बंगाली में मिल रही है। पीएफ बैलेंस के लिए जरूरी है कि आपका यूएएन,  बैंक एकाउंट, पैन (PAN) और आधार (AADHAR) से लिंक्ड हो। 

  ईपीएफओ की वेबसाइट पर अपनी पासबुक पर बैलेंस चेक कर सकते हैं। पासबुक देखने के लिए यूएन नंबर होना जरूरी है।

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget