WTC फाइनल : हेड क्यूरेटर ने बताया- कैसी होगी पिच

cricket pitch

साउथैम्पटन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होने में चंद दिन बाकी हैं। ऐसे मे दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर क्रिकेट फैन्स की बेकरारी बढ़ रही है। दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसक जानना चाहते हैं कि भारत और न्यूजीलैंड के दरम्यान खेले जाने वाले मैच में साउथैम्पटन की पिच कैसी होगी। साउथैम्पटन के हेड पिच क्यूरेटर साइमन ली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान तेज और उछाल भरी पिच तैयार करना चाहते हैं। इसके अलावा वह ये भी चाहते हैं कि पिच पर स्पिन गेंदबाजों को भी रास आए।

समान मुकाबला हो

साइमन ली का मानना है कि ये न्यूट्रल ग्राउंड है। इसलिए पिच ऐसी तैयार की जाए जिस पर दोनों टीमें बेहतर कर सकें। क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए ली ने कहा, हमें आईसीसी के निर्देशों का पालन करना है, हम ऐसी पिच का निर्माण करना चाहते हैं जिससे दोनों टीमों के बीच बराबरी का मुकाबला देखने को मिले। 

तेज और बाउंसी होगी पिच

साइमन ली ने आगे कहा कि मैं ऐसी पिच बनाना चाहता हूं जिसमें तेजी और उछाल हो। लेकिन उन्होंने आगे ये भी कहा कि ये काफी मुश्किल है क्योंकि वक्त और मौसम साथ नहीं देता। लेकिन इस मैच के लिए भविष्यवाणी अच्छी है। धूप काफी रहेगी और मुझे उम्मीद है इसमें गति होगी और ज्यादा रोलर न चलाने की वजह से कड़ी पिच होगी। 

स्पिनर्स को मदद मिलने की संभावना

साइमन ली के अनुसार फाइनल के दौरान मौसम अच्छा रहेगा। और यहां धूप की वजह से पिच जल्दी सूख जाती है। ऐसे में मैच के दौरान साउथैम्पटन की पिच स्पिनर के लिए कारगर साबित हो सकती है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget