कोरोना काल में 15 हजार लोगों को मिला रोजगार

मुंबई

कोरोना के संकट काल में बेरोजगारी की समस्या पैदा हो गई है, ऐसे में कौशल विकास, रोजगार और उद्यमिता विभाग की तरफ से चलाए जा रहे विभिन्न उपक्रमों के जरिए राज्य में पिछले महीने 15 हजार 336 बेरोजगारों को रोजगार प्रदान किए गए। इस बात की जानकारी विभाग के मंत्री नवाब मलिक ने दी।

मलिक ने बताया कि जिन लोगों को रोजगार मिला, उनमें सबसे ज्यादा मुंबई विभाग के 6 हजार 330, नाशिक विभाग के 3 हजार 111, पुणे विभाग के 4 हजार 078, औरंगाबाद विभाग के 1 हजार 652, अमरावती विभाग के 79 और नागपुर विभाग के 86 हैं।

महास्वयंम वेबपोर्टल, ऑनलाइन रोजगार मेला आदि के जरिए राज्य में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को विभिन्न कंपनियों, कॉर्पोरेट संगठनों, उद्योगों को जोड़कर रोजगार प्रदान किए जा रहे हैं। इन विभिन्न उपक्रमों के जरिए पिछले साल 2020 में राज्य के 1 लाख 99 हजार 486 उम्मीदवारों को रोजगार प्रदान किया गया। मलिक ने कहा कि इस साल जनवरी से जून तक 78,391 बेरोजगारों को रोजगार मिला।

बेरोजगार उम्मीदवारों और उद्यमियों को जोड़ने के लिए विभाग ने एक वेब पोर्टल https://rojgar.mahaswayam.gov.in लांच किया है। बेरोजगार उम्मीदवार इस वेब पोर्टल पर अपनी शिक्षा, कौशल, अनुभव आदि की जानकारी के साथ पंजीकरण करते हैं। साथ ही कंपनियां, उद्यमी, कॉरपोरेट जो कुशल उम्मीदवारों की तलाश में हैं, वे भी इस वेब पोर्टल पर पंजीकरण करके अपने इच्छित कुशल उम्मीदवारों को ढूंढ़ सकते हैं। 


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget