यूपी में खात्मे की ओर कोरोना 42 जिलों में नहीं मिला एक भी नया केस

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण अब बहुत कम हो गया। बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 96 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 112 मरीज स्वस्थ हुए है। प्रदेश में अब केवल 1576 एक्टिव मरीज हैं। इतना ही नहीं, पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 42 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 की बैठक में बताया कि प्रदेश में हर नए दिन के साथ कोविड महामारी पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है। 42 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 31 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। केवल सीतापुर और लखनऊ में ही दहाई अंक में कोविड संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। प्रदेश में अब तक 6.08, करोड़ से अधिक टेस्ट हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 2,28,866 कोविड सैम्पल की जांच की गई और 96 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जबकि 112 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। वर्तमान में 1,576 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर और बेहतर होकर 98.6 प्रतिशत हो गई है।

 अब तक 16 लाख 83 हजार से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। सुल्तानपुर और सीतापुर में नए केस की संख्या अन्य जिलों के सापेक्ष अधिक है। दोनों जिलों में अलग-अलग विशेष टीमें भेज कर गहन पड़ताल कराई जायेगी। संक्रमित पाए गए लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग कराई जायेगी। इनके उपचार की समुचित व्यवस्था हो। पूरे जिले में अतिरिक्त सतर्कता बरते जाने की आवश्यकता है।

 एक ही परिवार के 20 लोग कोरोना पॉजिटिव

सुल्तानपुर जिले में एक ही परिवार के 20 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसकी जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिये हैं कि सम्बंधित ब्लाक में ट्रेसिंग और टेस्टिंग तेजी से की जाए ताकि संक्रमितों की पहचान हो सके। कोरोना संक्रमण के हालात की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के 29 जिलों  में संक्रमण का एक भी मामला नहीं आया है और 45 जिलों  में इकाई अंक में कोरोना संक्रमित मरीज आये हैं, जो यह दर्शा रहा है कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि कोरोना की स्थिति नियंत्रित होने के बावजूद भी कोरोना के प्रति सतर्कता बरती जाए व कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन किया जाए।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget