वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 56 रन से हराया


ग्रास आइसलेट

वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 56 रन से हराकर 5 मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 196 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.2 ओवरों में महज 140 रन पर ही सिमट गई। 197 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेेलियाई टीम की शुरूआत खराब रही और पारी की दूसरी गेंद पर ही शेल्डन कॉट्रेल ने मैथ्यू वेड (00) को रसेल के हाथों कैच कराकर वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 19 रन पर एरोन फिंच (06) के रूप में दूसरा और 58 रन पर जोश फिलिप (13) के रूप में तीसरा झटका लगा। हालांकि इसके बाद मिचेल मार्श ने पारी को संभालने की कोशिश की और 54 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। मगर मार्श के आउट होने के बाद टीम लड़खड़ा गई और 19.2 ओवरों में 140 रन पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के 7 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी छू नहीं पाए। वेस्टइंडीज की तरफ से हेडन वाल्श ने तीन, शेल्डन कॉट्रेल ने दो, फिडेल एडवर्ड्स,आंद्रे रसेल,ड्वेन ब्रावो और क्रिस गेल ने 1-1 विकेट लिया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। 

कैरेबियाई टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी और 59 रन पर उसने आंद्रे फ्लेचर (09), लेंडल सिमंस (30) और क्रिस गेल (13) के रूप में तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद शिमरोन हेटमायर(61), ड्वेन ब्रावो (नाबाद 47) और आंद्रे रसेल (नाबाद 24) ने कोहराम मचा दिया। हेटमायर ने 36 गेंदों पर 2 चौके और 4 छक्के जड़कर आतिशी 61 रन की पारी खेली। 

उनके रन आउट होने के बाद ब्रावो और रसेल आखिर तक क्रीज पर टिके रहे। ब्रावो ने 34 गेंदों पर नाबाद 47 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने एक चौके और तीन छक्के जड़े। वहीं रसेल ने 8 गेंदों पर नाबाद 24 रन जड़े। उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड,एश्टन एगर और मिचेल मार्श ने 1-1 विकेट लिया।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget