आदित्य बिरला ग्रुप करेगा 700 करोड़ का निवेश

2000 लोगों को मिलेगा रोजगार


गोरखपुर

आदित्य बिरला ग्रुप 700 करोड़ रुपए के निवेश से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर औद्योगिक इकाई (GIDA) क्षेत्र में पेंट का कारखाना लगाएगा। इस कारखाने से करीब 2000 लोगों को रोजगार मिलेगा। आदित्य बिरला ग्रुप की टीम फरवरी माह में ही गोरखपुर आई थी और उसने गोरखपुर के जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन और गीडा के तत्कालीन सीईओ संजीव रंजन से मिलकर पेंट की फैक्ट्री लगाने की बात फाइनल की थी। उसके बाद फिर पिछले महीने यह टीम प्रोजेक्ट के साथ गोरखपुर पहुंची थी, जिसमें 700 करोड़ रुपए का निवेश करने का प्रस्ताव दिया गया था।

70 से 80 एकड़ जमीन की जरूरत

आदित्य बिरला की टीम को 70 से 80 एकड़ जमीन की जरूरत है। गीडा अधिकारियों ने इन्हें भीटी रावत क्षेत्र में जमीन देने की बात की है और भरोसा भी दे दिया है। आदित्य बिरला ग्रुप ने जो प्रस्ताव दिया है उसमें लगभग 2000 लोगों को रोजगार भी मिलेगा। गीडा के नए सीईओ पवन अग्रवाल ने बताया कि इस ग्रुप को जो भी जमीन चाहिए हमने दिखा दी है और इनको जितनी जमीन चाहिए उपलब्ध करा दी जाएगी।  

आदित्य बिरला ग्रुप द्वारा प्रशासन को जो प्रस्ताव सौंपा गया है उसमें यह कहा गया है कि वह आसपास की सभी सुविधाओं को खुद विकसित करेंगे, इसलिए उन्होंने इस प्रस्ताव में विकास शुल्क से राहत की मांग शासन स्तर से की है। प्रदेश सरकार की नीति के अनुसार इनको विकास शुल्क नहीं देना होगा यानी इनका यह प्रस्ताव पहले से ही पास माना जा रहा है। आदित्य बिरला ग्रुप के प्रतिनिधियों ने बिजली और पानी की सुविधा की पड़ताल की।

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget