मनपा के पब्लिक स्कूलों को अच्छा प्रतिसाद: आदित्य

यह शिक्षा की गुणवत्ता उत्तम होने का परिचायक

school

मुंबई

पर्यावरण मंत्री और मुंबई उपनगर के पालक मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई महानगर पालिका के पब्लिक स्कूल में छात्रों के प्रवेश को लेकर अभिभावकों का प्रतिसाद बढ़ा है, यह शिक्षा की उत्तम गुणवत्ता का द्योतक है। वे दिंडोशी में मुंबई महानगर पालिका पब्लिक स्कूल की नवनिर्मित इमारत के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। इस मौके पर इस मौके पर सांसद गजानन कीर्तिकर, विधायक सुनील प्रभु, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप, मुंबई के उप महापौर सुहास वाडकर मौजूद थे। आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई मनपा के स्कूलों में कुछ इनोवेटिव करने के विचार से मुंबई पब्लिक स्कूलों में सीबीएसई, आईसीएसई के साथ-साथ एसएससी पाठ्यक्रम शुरू किए जा रहे हैं। इसके अलावा मनपा के स्कूलों में भी अप-टू-डेट बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पाठ्यक्रमों के साथ-साथ खेलकूद एवं अन्य गतिविधियों पर भी जोर दिया जा रहा है। इसके एक हिस्से के रूप में फीफा, लॉर्ड्स जैसे विश्व स्तरीय संगठनों के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों को बचपन से ही उपयोगी आदतों का प्रशिक्षण दिया जाता है और उनकी नियमित चिकित्सा जांच, पेशेवर करियर के बारे में परामर्श देकर उनके समग्र विकास के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अब तक एक लाख दस हजार छात्रों का डेंटल चेकअप हो चुका है।

उन्होंने कहा कि विभिन्न माध्यम से सभी पाठ्यक्रम मुफ्त में सिखाने वाली मुंबई मनपा देश की इकलौती महानगर पालिका है। उन्होंने छात्रों की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ मनपा से शिक्षा की गुणवत्ता बनाए रखने की अपील की। इस अवसर पर भाई जगताप ने मुंबई मनपा को यह विश्वास पैदा करने के लिए धन्यवाद दिया कि सामान्य परिवारों के छात्र उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं और शिक्षा के एक नए युग की शुरुआत कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मंत्री आदित्य ठाकरे ने अपने काम से अपना नाम बनाया है।

डायलिसिस सेंटर का उद्घाटन

मंत्री आदित्य ठाकरे ने मालाड के त्रिवेणी नगर में मुंबई मनपा की तरफ से बनाए गए स्वर्गीय मीनाताई बाला साहेब ठाकरे डायलिसिस सेंटर का भी लोकार्पण किया। यहां 10 डायलिसिस मशीनें उपलब्ध हैं और निकट भविष्य में छह और मशीनें उपलब्ध होंगी।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget