फैशन के नाम पर लड़कियां कर रही हैं बड़ी गलतियां


फैशन ऐसी बला है जिसके लिए लोग सबकुछ करते हैं। ना मौसम की परवाह होती है ना सेहत की। अब आप सोचेंगे फैशन का सेहत से क्या संबंध है। हालांकि, आज के दौर में फैशन काफी हद तक सेहत से संबंधित है क्योंकि फैशन ट्रेंड कहीं ना कहीं आपके स्वास्थ को नुकसान पंहुचा रहा है। हाई हील्स या स्टिलेटोज की महिलाएं दीवानी हैं। स्टाइलिश लुक देने वाली हील्स को पहनकर क्या एहसास होता है, ये आप अच्छे से जानती होंगी। हाई हील्स पहनने से कमर दर्द की शिकायत हो सकती है। साथ ही पैर में दर्द और सूजन भी रहती है। इसमें अर्थराइटिस होने का खतरा रहता है। हील्स पहनने से आपकी रीढ़ की हड्डी पर बुरा असर पड़ता है। तो कुल मिलाकर आपकी हड्डियों को हील्स से बहुत नुकसान है।

फ्लैट सैंडल दिखने में तो खूबसूरत होती है लेकिन आपके पैरों के लिए हानिकारक है। फ्लैट्स में आपका तलवा सीधा हो जाता है। इसकी वजह से चलने में दर्द होता है जो आपने महसूस भी किया होगा। फ्लैट सैंडल पहनने का असर आपके घुटनों पर भी पड़ता है। जींस महिलाओं के लिए फॉरएवर फैशन बन चुका है। मौसम कोई भी हो जींस ट्रेंड से नहीं जाती। हालांकि गर्मियों के लिए फ्लेअर्ड और डिस्ट्रेस जींस तो हैं लेकिन काफी कम महिलाएं पहनती हैं। 

ज्यादातर महिलाएं स्किनी (चुस्त) जींस पहनना पसंद करती हैं। ये जींस आपके पैरों से एकदम चिपकी होती हैं। इनसे वैरिकोज वेन्स होने का खतरा होता है। यानी वो नसें जो थोड़ी टेढ़ी-मेढ़ी और सूजी होती हैं। इनकी वजह से खून गलत डायरेक्शन में बहने लगता है। साथ ही सेल्युलाईट की भी दिक्कत होती है। हमारे चेस्ट के हिस्से में कुछ शिराएं होती हैं। ये शिराएं बहुत पतली होती हैं। हल्के से भी प्रेशर से ये दब सकती हैं। अब अगर आपकी ब्रा बहुत टाइट होगी तो आपके वॉल्व में ब्लॉकेज का खतरा हो सकता है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget