राणे के अनुभव को देखते हुए मंत्रिमंडल में मिली जगह

narayan rane

मुंबई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार में महाराष्ट्र से चार सांसदों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे को केंद्रीय मंत्री बनाए जाने पर राज्य में शुरू चर्चा पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष नेता देवेंद्र फड़नवीस ने जवाब दिया है. गुरुवार को फड़नवीस ने कहा कि नारायण राणे की अनुभव और क्षमता को देखते हुए उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है.

फड़नवीस ने कहा कि चर्चा के आधार पर किसी को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जाता है। राणे को मंत्री बनाए जाने पर जो चर्चा चल रही है, वह निराधार और गलत है. बता दें कि बुधवार को मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया, जिसमें सबसे पहले महाराष्ट्र से पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. राज्य में चर्चा है कि कोकण और अगले साल होने वाले मुंबई मनपा चुनाव में शिवसेना को सत्ता से दूर करने के लिए भाजपा ने राणे को केंद्रीय मंत्री बनाया है. इस पर फड़नवीस ने कहा कि यह सही है कि नारायण राणे के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद मुंबई सहित महाराष्ट्र में पार्टी को फायदा जरूर होगा।

पंकजा मुंडे नाराज नहीं

प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रिमंडल में सासंद बहन प्रीतम मुंडे को स्थान नहीं मिलने पर भाजपा की राष्ट्रीय सचिव और पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे के नाराज होने की चल रही खबर को फड़नवीस ने खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि नाराज की खबरें झूठी है. फड़नवीस ने दावा किया कि पंकजा मुंडे और सांसद प्रीतम मुंडे में कोई नाराज नहीं है. उन्हें सिर्फ बदनाम करने की कोशिश की जा रही है, जो बेहद गलत है. भाजपा में कोई भी निर्णय वरिष्ठ नेताओं द्वारा लिया जाता है. योग्य समय योग्य निर्णय लिया जाता है. मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर कोई भी नेता नाराज नहीं है.

मैं ईडी का प्रवक्ता नहीं

राकांपा नेता और पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से और उनके दामाद पर ईडी द्वारा की जा रही कारवाई के जवाब में फड़नवीस ने स्पष्ट किया कि मैं ईडी का प्रवक्ता नहीं हूं. कानून स्वतंत्र रूप से अपना काम कर रहा है. भाजपा कभी भी बदले की राजनीति नहीं करती। भाजपा के बारे में इस तरह की अफवाह और गलत जानकारी फैलाई जाती है जो ठीक नहीं है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget