कोरोनाः तीसरी लहर की आहट?

केरल में 50 फीसदी मामले, मौत में महाराष्ट्र अव्वल

crowd

नई दिल्ली

कोरोना के केस एक बार फिर बढ़ने शुरू हुए हैं। पिछले 20 दिनों में सबसे ज्यादा केस पिछले 24 घंटे में सामने आए हैं। अब सवाल उठने लगा है कि कहीं यह कोरोना की तीसरी लहर की आहट तो नहीं है। देशभर में आ रहे कुल केस में से 50 फीसदी केस केरल से हैं। जहां कोरोना बढ़ते केस को देखकर जानकारों की चिंता बढ़ी है, वहीं भाजपा विपक्ष पर हमलावर हुई है। भाजपा ने केरल सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार अपनी टीम केरल भेजेगी।

कोरोना की दूसरी लहर अभी गई नहीं है

केरल, महाराष्ट्र और नॉर्थ ईस्ट के राज्यों से कोरोना के ज्यादा मामले आ रहे हैं। दूसरी लहर पीक में पहुंचने के बाद कोरोना के मामले गिरने शुरू हुए थे, जिस तरह केस में कमी आ रही थी वह रफ्तार अब थम सी गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 43654 नए मामले आए।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक रोजाना 4 लाख मामलों से घटकर 2 लाख तक पहुंचने में 26 दिनों का वक्त लगा था। 2 लाख केस से 1 लाख तक आने में 11 दिन का वक्त लगा। रोज 1 लाख से 50 हजार केस तक आने में 20 दिन लगे, लेकिन अब पिछले 31 दिनों से नए केस 30 से 40 हजार के बीच आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय  के मुताबिक बुधवार को आए आंकड़ों में 80% मामले केरल, महाराष्ट्र और नॉर्थ ईस्ट के राज्यों से हैं। इसमें 50% केरल से हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय  ने कहा कि केस बढ़ने की अहम वजहों में 66 पर्सेंट आबादी का संक्रमण के जोखिम में होना, कंटेनमेंट स्ट्रैटजी पर कम ध्यान देना और ईद के मौके पर छूट जैसी वजहें शामिल हैं।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget