जस्ट डायल को खरीद सकते हैं मुकेश अंबानी


मुंबई

मुकेश अंबानी रीटेल बिजनस में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए नए प्लान बनाने में लगे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक रिलायंस जल्द ही जस्ट डायल को खरीद सकती है। इसके लिए बातचीत चल रही है। यह सौदा 80 से 90 करोड़ डॉलर के बीच होने की उम्मीद है।

रिलायंस पहले ही देश की सबसे बड़ी ऑर्गेनाइज्ड रीटेलर बन चुकी है, जबकि जस्ट डायल लोकल सर्च इंजन सेगमेंट में मार्केट लीडर है। बताया जाता है कि रिलायंस और जस्ट डायल के बीच अप्रैल से बातचीत चल रही थी, लेकिन हाल में इसमें तेजी आई है। शरदुल अमरचंद मंगलदास एंड कंपनी, साइरिल अमरचंद मंगलदास और गोल्डमैन साच्स को इस डील के लिए एडवाइजर बनाया गया है।

कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर वीएसएस मणि और उनके परिवार की 35.5 फीसदी हिस्सेदारी है, जिसकी मौजूदा वैल्यू 2387.9 करोड़ रुपए हैं। रिलायंस मणि से आंशिक हिस्सेदारी खरीदने की योजना बना रही है, अगर ओपन ऑफर पूरी तरह सब्सक्राइब होता है तो रिलायंस के पास 60 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी होगी।

जस्टडायल 25 साल पुरानी इनफॉर्मेशन सर्च एंड लिस्टिंग्स कंपनी है, जिसका पूरे देश में नेटवर्क है। अगर यह डील होती है तो इससे रिलायंस रीटेल को जस्ट डायल के मर्चेंट डेटाबेस का फायदा मिलेगा। मालूम हो कि जस्टडायल के मोबाइल, ऐप्स, बेवसाइट और 8888888888 टेलीफोन हॉटलाइन पर तिमाही औसतन 15 करोड़ यूनीक विजटर्स हैं।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget