काशी को मोदी का तोहफा

करोड़ों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

modi

वाराणसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने बनारसियों का दिल जीत लिया। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी में की। उन्होंने भारत माता की जय और हर-हर महादेव बोलते हुए अपनी बात शुरू की। कहा कि लंबे समय बाद आप सब लोगन से सीधी मुलाकात का अवसर मिलल हो। काशी के सभी लोगन के प्रणाम। हम समस्त लोग के दुख हरे वाले भोलेनाथ, माता अन्नपूर्णा के चरण में भी शीश झुकावत ही।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री मोदी ने रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि काशी तो साक्षात् शिव ही है। अब जब पिछले 7 सालों में इतनी सारी विकास परियोजनाओं से काशी का श्रृंगार हो रहा है, तो ये श्रृंगार बिना रुद्राक्ष के कैसे पूरा हो सकता था?

अब जब ये रुद्राक्ष काशी ने धारण कर लिया है, तो काशी का विकास और ज्यादा चमकेगा और ज्यादा काशी की शोभा बढ़ेगी। मुझे पूरा विश्वास है कि महादेव के आशीर्वाद से आने वाले दिनों में ये सेंटर काशी की नई पहचान देगा और काशी के विकास को नई गति देगा।

रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के निर्माण में मदद करने वाले जापान की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि आज के कार्यक्रम में एक और नाम लेना मैं भूल नहीं सकता हूं। जापान के ही मेरे मित्र शिंजो आबे जी। रुद्राक्ष के आइडिया पर उनसे मेरी लंबी चर्चा हुई है। उन्होंने तुरंत ही अपने अधिकारियों से इस आइडिया पर काम करने को कहा। उनका कल्चर है परफेक्शन और प्लानिंग। इसके साथ इस पर काम शुरू हुआ और आज ये भव्य इमारत काशी की शोभा बढ़ा रही है।

स्वास्‍थ्‍य सेवाओं में इजाफा 

मोदी ने इंसेफ्लाइटिस सहित कई बीमारियों की चर्चा की। बताया कि आज प्रदेश में मेडिकल कालेज चार गुना हो चुका है। संंसाधनों में तेजी से इजाफा हो रहा है। बनारस में ही चौदह आक्‍सीजन प्‍लांट का लोकार्पण हुआ है। बच्‍चों के लिए विशेष आक्‍सीजन और आईसीयू विकसित करने का बीड़ा यूपी सरकार ने उठाया है। कोरोना की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का विशेष पैकेज घोषित किया है। पूर्वांचल मेडिकल का हब बन रहा है। महिलाओं और बच्‍चों की चिकित्‍सा से जुड़े अस्‍पताल बनारस को मिले हैं। सौ बेड बीएचयू और 50 बेड जिला अस्‍पताल में जुड़ रहे हैं।  नेत्र संस्‍थान में आंखों से जुड़ी बीमारियों का लाभ भी मिल पाएगा।

1500 करोड़ की विकास योजनाएं शुरू कीं

काशी के BHU में प्रधानमंत्री ने 1500 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। अपने भाषण में उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार की जमकर तारीफ की, तो विपक्ष पर निशाना भी साधा।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget