मुंबई में फिल्म शूटिंग की अनुमति

मुख्यमंत्री ने दिए पुलिस को निर्देश

uddhav thackeray

मुंबई 

फिल्म निर्माताओं की सबसे बड़ी संस्था प्रोड्यूसर्स गिल्ड के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से ऑनलाइन बातचीत की। प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने शूटिंग के समय में बढ़ोतरी की मांग की है। उनका कहना है कि शाम चार बजे के बाद भी कोरोना नियमों का पालन करते हुए शूटिंग करना संभव है। फिलहाल सरकार ने शाम 4 बजे तक शूटिंग करने की अनुमति दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्म और धारावाहिकों के शूटिंग कोविड के नियमों का पालन करते हुए होना चाहिए, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने विशेषत: मुंबई एवं परिसर के निर्माताओं से शूटिंग के स्थल और समय को लेकर पुलिस से योग्य समन्वय रखने और अपनी टीम के कलाकारों और कर्मचारियों  की  नियमित रूप से कोविड जांच करने के साथ-साथ टीकाकरण की ओर भी ध्यान देने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुंबई पुलिस को हर निर्माता से शूटिंग की समय सारिणी, शूटिंग स्थल और समय की जानकारी मांगनी होगी। किसी एक अधिकारी को इसके समन्वय की जवाबदारी देकर नियमों को ध्यान में रखते हुए शूटिंग की अनुमति प्रदान की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा प्रतिबंध लगाकर आपके कार्य में बाधा डालना हमें भी पसंद नहीं है, लेकिन महाराष्ट्र और केरल समेत देश के अन्य कुछ राज्यों में भी कोरोना का संक्रमण अभी भी है। बायो बबल की व्यवस्था करने के बाद भी कुछ क्रीड़ा प्रतियोगिता और कार्यक्रम के दौरान संक्रमण हुआ है। उन्होंने कहा कि हम कोरोना की दूसरी लहर से अभी तक हम पूरी तरह बाहर भी नहीं निकले हैं और विश्व में अन्य देशों में तीसरी लहर आती हुई दिखाई देती है। इसलिए हमें स्वास्थ्य के नियमों का पूरी तरह से ध्यान रखना जरूरी है। मुंबई और महाराष्ट्र के फिल्म निर्देशकों ने कोविड संदर्भ में अपने कलाकार और कर्मचारियों की विशिष्ट दिनों के बाद कोरोना परीक्षण करते रहने, टीम में अगर किसी को बुखार आया हो, या फिर कुछ लक्षण दिखाई देने पर उस पर तत्काल दखल लेने और सबसे महत्वपूर्ण सभी के दोनों डोज लेना भी जरूरी है।

पदाधिकारियों ने कहा कि राज्य सरकार के कोविड निर्देशों का पूरी तरह से पालन करते हुए शूटिंग की जाएगी। इस  बैठक में हिंदी फिल्म निर्माताओं की प्रमुख संस्था प्रोड्यूसर्स गिल्ड के रितेश सिधवानी, स्तुति रामचंद्र, मधु भोजवानी, राकेश मेहरा, नितिन आहुजा उपस्थित थे। साथ ही सुबोध भावे, नागराज मंजुले, रवि जाधव भी इस बैठक में शामिल हुए। बैठक का संचालन आदेश बांदेकर ने किया।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget