इन स्किन केयर हैक्स को ट्राई करना हो सकता है खतरनाक


हर लड़की की अपनी स्किन से जुड़ी समस्याएं हैं और उन समस्याओं को दूर करने के लिए आपको इंटरनेट पर कई सारे हैक्स मिल जाएंगे। यकीनन हैक्स होते ही इसलिए हैं कि आप बिना किसी बड़े तामझाम में अपनी प्रॉब्लम्स को भले ही कुछ देर के लिए लेकिन फिक्स कर सकें। इसलिए लड़कियां अपने ब्यूटी रूटीन में कई हैक्स को जगह देती हैं। लेकिन कहते हैं ना कि हर चीज का अपना एक डार्क साइड भी होता है। जहां एक ओर हैक्स आपकी कई प्रॉब्लम्स का हल बनकर सामने आते हैं, वहीं कुछ हैक्स आपके लिए प्रॉब्लम भी ङ्क्षक्रएट कर सकते हैं।

स्किन व्हाइटनिंग के लिए बेकिंग सोडा

यह एक पॉपुलर हैक है। ऐसा कहा जाता है कि स्किन व्हाइटनिंग के लिए बेकिंग सोडा एक अच्छा इंग्रीडिएंट है। यकीन बेकिंग सोडा में अस्थायी ब्राइटनिंग गुण होते हैं, लेकिन यह आपकी त्वचा के प्राकृतिक पीएच स्तर के साथ भी खिलवाड़ करता है। इतना ही नहीं, इससे आपकी स्किन के नेचुरल ऑयल भी खत्म होते हैं, जिससे आपकी स्किन बहुत ड्राई बनती है। इसलिए इस हैक से बचना ही आपकी स्किन के लिए अच्छा है।

ब्लैकहेड्स को निकालना

फेस पर ब्लैकहेड्स किसी को भी अच्छे नहीं लगते। कई बार महिलाएं इसे खुद ही घर पर निकालने की कोशिश करती हैं। साथ ही अपने ब्लैकहेड्स को बाहर निकालने की कोशिश करने से जलन और निशान पड़ सकते हैं और इससे काफी दर्द भी होता है। ब्लैकहेड्स को बाहर निकालने के लिए एक पापुलर हैक है पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करना। अक्सर महिलाएं  पेट्रोलियम जेली की मदद से ब्लैकहेड्स को मेल्ट करने की कोशिश करती हैं। पेट्रोलियम जेली अप्लाई करने के बाद ब्लैकहेड्स पर गर्म तौलिया रखना होता है। याद रखें कि जिद्दी ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने का एकमात्र तरीका इसे एक एस्थेटीशियन द्वारा निकाला जाना है।

नींबू के रस को ब्लीच बनाना

नींबू के रस को कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स के लिए यूज किया जाता है। कभी इसे अन्य इंग्रीडिएंट के साथ मिलाकर फेस पैक बनाया जाता है। जिससे स्किन को कई बेनिफिट होते हैं। यह स्किन लाइटनिंग करने में काफी मदद करता है। लेकिन इसे कभी भी स्किन पर यूं ही डायरेक्ट अप्लाई नहीं करना चाहिए। मसलन, कुछ महिलाएं फेस, अंडरआर्म्स व लिप्स को लाइटन करने के लिए नींबू को बतौर ब्लीच इस्तेमाल करती हैं। 


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget