सरकार किसानों की हितैषी : ठाकरे

मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री की उपस्थिति में कृषि संजीवनी अभियान का समापन

uddhav thackeray

मुंबई

कृषि विभाग की तरफ से लागू कृषि संजीवनी अभियान के समापन अवसर पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि किसान महाराष्ट्र की शान है और वे ऐसा कोई फैसला नहीं लगे, जिससे उनके हितों को नुकसान पहुंचे। ठाकरे ने कहा कि सरकार राज्य का हरित वैभव बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही है।

कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उपमुख्यमंत्री अजित पवार शामिल हुए। सह्याद्री अतिथि गृह में आयोजित कार्यक्रम में राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, कृषि मंत्री दादाजी भुसे, फलोत्पादन मंत्री संदीपान भूमरे, कृषि राज्यमंत्री डॉ.विश्वजीत कदम, फलोत्पादन राज्यमंत्री अदिती तटकरे उपस्थित थे।  

कृषि दिवस पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पूर्व मुख्यमंत्री वसंतराव नाईक की तस्वीर पर पुष्पहार अर्पित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कृषि दिवस की शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस का उल्लेख किया। मुख्यमंत्री ने किसान को अन्नदाता और डॉक्टरों को जीवनदाता बताकर उनकी प्रशंसा की। मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि किसान राज्य की शान है और उनके संरक्षण का कार्य राज्य सरकार के माध्यम से किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कृषि व्यवसाय में अनिश्चितता के बीच साहसिक कदम उठा रहे किसानों को राज्य सरकार ताकत देने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सूखा, बाढ़, ओलावृष्टि, कोरोना आदि ने राज्य पर कहर बरपाया, लेकिन किसान डगमगाए नहीं। हम ऐसे समय में किसानों की पूरी मदद करने के कोशिश कर रहे हैं, जब प्राकृतिक आपदाओं से सोने जैसी फसल बर्बाद हो रही है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान किसान कर्जमुक्ति योजना का उल्लेख भी किया। उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि किसानों के पारंपरिक ज्ञान और अनुभव को तकनीक से जोड़ने पर निश्चित तौर पर फायदा होगा।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget