पलटे पटोले

ठाकरे व पवार पर दी सफाई

nana patole

मुंबई

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बारे में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले द्वारा दिए गए बयान से राज्य की सियासत गरमा गई है। सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच आरोप -प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इस बीच बयान को लेकर महाविकास आघाड़ी की रिश्तों में बढ़ते विवाद के बाद पटोले ने बयान से यूटर्न लेते हुए स्पष्टीकरण दिया है। पटोले ने कहा कि मेरे बयान को तोड़मोड़ कर पेश किया गया मेरा आरोप राज्य के लिए नहीं, बल्कि केंद्र सरकार के लिए था। सोमवार को मीडिया से बोलते हुए पटोले ने अपनी सफाई में कहा कि मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला गया। मैंने राज्य सरकार पर कोई आरोप नहीं लगाया।

अपने सहयोगी पर नजर रख रही है आघाडी सरकारः दरेकर

नाना पटोले के बयान के बाद गरमाई राज्य की सियासत के बीच विधानपरिषद में विपक्ष नेता प्रवीण दरेकर ने महाविकास आघाड़ी पर चौतरफा हमला किया है। दरेकर ने कहा कि राज्य सरकार में शामिल तीनों पार्टियों को एक दूसरे पर विश्वास नहीं है, इसलिए एक पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष द्वारा दिए गए स्वतंत्र चुनाव बयान का मामला गंभीर है । इससे यह स्पष्ट होता है कि तीनो पार्टियों के बीच कोई समन्वय नहीं है। दरेकर ने कहा कि तीनों पार्टिया ऐसे ही आपस में बयानबाजी करती रहेंगी तो राज्य की जनता का कैसे विकास होगा यह सोचने वाली बात है।

नाना पटोले को जानकारी कमः नवाब मलिक

महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार में आए दिन अनबन की खबरें सामने आती रहती है। एकबार फिर तीनों दलों के बीच मनमुटाव की खबर सामने आयी है। फिलहाल महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कांग्रेस के महाराष्ट्र अध्यक्ष नाना पटोले को खरी खरी सुनाई है। मलिक ने कहा है कि नाना पटोले ने जो भी कहा वो सब जानकारी के अभाव में कहा है। वो पहले अपनी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री से जानकारी लेकर बात करें।

पटोले को हुआ है गैरसमझ : मनीषा कायंदे

सीएम और डिप्टी सीएम को लेकर पटोले द्वारा दिए गए बयान पर शिवसेना ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। पटोले के बयान पर पलटवार करती हुई शिवसेना की विधायक और प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने कहा कि पटोले को गैरसमझ हो गया है । इसलिए वे ऐसा बयान दे रहे हैं। यह पहला मौका नहीं जब उन्होंने राज्य सरकार के विरोध में बयान दिया है इससे पहले उन्होंने दो से तीन बार अलग चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं।  

पटोले ने सीएम पर लगाया था गंभीर आरोप  

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने लोनावला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नाना पटोले ने सीएम पर यह  सनसनीखेज आरोप लगाया था। पाटोले के इस आरोप के बाद महाविकास आघाड़ी के बीच खलबली मच गई, इसके बाद सोमवार को पटोले को  अपने बयान को लेकर स्पष्टीकरण देना पड़ा। उन्होंने कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुए कहा था कि पार्टी की अध्यक्षा सोनिया गांधी ने  महाराष्ट्र को कांग्रेस की भूमि बताया है। राज्य में सत्ता लाने के लिए हमने  उन्हें आश्वासन दिया है उन्होंने कहा कि मैंने महाराष्ट्र में कांग्रेस को सत्ता में लाने का मन बना लिया है। किसी के डरने की कोई वजह नहीं है। मैंने बैठक में फोन टैपिंग का जिक्र किया था। कुछ लोग मुझे हमेशा के लिए खुशी से जीने नहीं देंगे। 


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget