ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर बवाल

कई जिलों में भिड़े सपा-भाजपा कार्यकर्ता

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को 825 क्षेत्र पंचायतों में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन किए जा रहे हैं।  जिला पंचायत चुनाव के दौरान हुई छिटपुट घटनाओं के बाद एक बार फिर से ब्लाॅक प्रमुख पद के नामांकन के दौरान गुरुवार को यूपी के कई जिलों में भाजपा और सपा के कार्यकर्ताओं में बवाल हो गया। हालात ऐसे हो गए कि कहीं ईंट और पत्थर चले तो कहीं पुलिस को स्थिति संभालने के लिए लाठियां चटकानी पड़ीं। भाजपा और सपा के कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने जमकर हंगामा काटा। कई जगह हुई मारपीट में लोग घायल भी हुए। लोगों ने सड़क पर जमकर हल्ला काटा। कई जगह तो पुलिस आम इंसानों की तहर खड़े होकर तमाशबीन बनी रही। कई जिलों में पुलिस से धक्का-मुक्की की भी खबर आ रही है। यूपी के कई जिलों से हंगामे की खबर सामनें आईं।

उन्नाव : जिले में ब्लॉक प्रमुख पद के नामांकन के दौरान नवाबगंज और असोहा में बवाल हो गया। नवाबगंज में भाजपा समर्थित प्रत्याशी के समर्थकों ने निर्दलीय उम्मीदवार का पर्चा फाड़ दिया। इस पर पुलिस ने लाठियां पटक कर समर्थकों को खदेड़ा। सूचना मिलने पर डीएम और एसपी भी पहुंचे। वहीं असोहा में सपा समर्थित प्रत्याशी को नामांकन कराने से रोका गया। जिस पर एमएलसी सुनील साजन समेत अन्य सपा पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और इसका विरोध जताया।

आजमगढ़ः जिले के पवई ब्लॉक पर भाजपाइयों ने जमकर तांडव मचाया। दो बजे तक सपा प्रत्याशी को नामांकन नहीं दाखिल करने दिया। इतना ही नहीं भाजपा विधायक अरूणकांत यादव ने स्वयं लाठी से सपा प्रत्याशी पर हमला कर दिया। जिससे उसका सिर फट गया। पुलिस ने लाठियां भांज कर भाजपाइयों को किसी तरह हटाया और सपा प्रत्याशी को अंदर पहुंचाया।

संतकबीर नगरः बेलहर ब्लॉक में सपा के पूर्व मंत्री लक्ष्मी कांत उर्फ पप्पू निषाद के साथ प्रमुख प्रत्याशी रिकेश्वर राय जैसे ही गेट पर पहुंचे वैसे ही भाजपा कार्यकर्ताओं से भिड़ंत हो गई। इसी बीच पुलिस ने भी लाठियां भांजी। जिसमें पूर्व मंत्री और प्रत्याशी रिकेश्वर राय को चोटें आईं। दोनो पक्ष ने एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की। बड़ी मशक्कत के बाद प्रत्याशी रिकेश्वर राय पर्चा दाखिल करने अंदर जा पाए।

बहराइचः बलहा ब्लॉक के प्रमुख प्रत्याशी के नामांकन में भाजपा और सपा कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई। जिसमें कई लोग घायल हुए हैं। सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद नामांकन स्थल विकासखंड बलहा में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र और पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह पहुंचकर मोर्चा संभाला।

बस्ती: दुबौलिया में नामांकन के दौरान हुए बवाल के बाद डीएम सौम्या अग्रवाल व एसपी आशीष श्रीवास्तव पहुंचे। काफी देर चले हंगामे के बाद सपा नेता तालेवन यादव की पत्नी गीता देवी ने नामांकन किया।

महराजगंजः पनियरा में  भाजपा के उम्मीदवार वेद प्रकाश शुक्ला के खिलाफ किसी भी उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल नहीं किया। जिससे स्थिति स्पष्ट हो गई की भाजपा प्रत्याशी वेद प्रकाश शुक्ला निर्विरोध निर्वाचित हो जाएंगे।

सहारनपुरः गंगोह ब्लॉक प्रमुख पद को लेकर सपा समर्थित प्रत्याशी बबली का नामांकन निरस्त हो गया। 


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget